ब्लॉक मुख्यालय से 15 किमी दूर एक गांव ऐसा भी है जहाँ नल जल योजना की खुल कर धज्जियां उड़ाई जा रही है।

दूषित पानी पीने को मजबूर गांव के लोग,नल- जल योजना की उड़ रही धज्जियां

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।ग्राम पंचायत आसरा अंतर्गत नलजल योजना तहत घर-घर कनेक्सन दिया जाना है यह योजना ग्राम आसरा में विगत 15 सालों किया जा रहा है पर आज की स्थिति ऐसी हो गई है कि लोग पानी तो पी रहे है, पर दूषित और गंदी पानी पीना पड़ रहा है।

पूर्व सरपंच के समय से चली आ रही अव्यवस्था

यह अव्यवस्था पूर्व सरपंच राजाराम पंचारी के कार्यकाल में भी था ,उनसे भी काफी अनुरोध किया गया था, किंतु आज पर्यंत तक व्यवस्था सुधर नही पाई है।पूर्व में ग्राम सभा बैठक इसकी सूचना ग्राम के ही निवासी कमलेश जगने द्वारा कई बार दिया गया पर आज तक न गंदगी का मलबा निकलवाया और न ही सफाई किया गया ।वर्तमान में कुल 06 वाल बना हुआ है लेकिन आज की स्थिति में पूरी जर्जर हो चुकी है ।

कमलेश जगने ने यह भी बताया कि

उनकी पत्नी श्रीमती नीता जगने वार्ड नंबर -15 की पंच है उन्होंने ने भी ग्राम पंचायत की मासिक बैठक में ये बात कही थी

हजारों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है सरपंच

आपको बता देना चाहता हूं कि ग्राम पंचायत आसरा जहाँ लगभग 750 परिवार निवास करते हैं, और नल जल योजना के माध्यम से उनके घरों तक पानी पहुचती है। लेकिन अव्यवस्थाओ का आलम ऐसा है कि वाल में इतनी गंदगी भरी हुई है ,यहाँ का गंदा पानी पीने से इन सभी परिवारों पर बहुत सारी बीमारियों का खतरा निरंतर बना हुआ है।

शिकायत के बाद पूर्व सरपंच ने जल्द सुधार करवाने की बात कहीं है

पूर्व सरपंच व सरपंच पति राजा राम पंचारी ने कहा कि पंचों के द्वारा मौखिक शिकायत मिली जिस पर जल्द ही जांच कर व्यवस्था सुधार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *