धोखाधड़ी के मामले तो आजकल आम बात है ,लेकिन इस बार धोखाधड़ी इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पत्नी ग्रामीण विस्तार अधिकारी से 23 लाख रुपये लेकर किया है

दैनिक बालोद न्यूज/रायपुर।

धोखाधड़ी केस आये दिन देखने सुनने में आता रहता है लेकिन इस बार राजधानी में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के परिवार के साथ 23 लाख रुपयों से अधिक की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। देर रात दर्ज हुए मामले में पुलिस ने बताया कि यह मामला वर्ष 2015 का है, जब दलदल सिवनी निवासी आरोपी रफी अहमद ने आयकर विभाग में निरीक्षक के पद पर पदस्थ आशीष अग्रवाल की पत्नी कविता अग्रवाल जो ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के पद पर पदस्थ है, से भावना नगर हाउसिंग बोर्ड के पास स्थित सरकारी ज़मीन को अपने हक एवं स्वामित्व की भूमि बताकर 23 लाख 23 हजार रुपए ऐंठ लिए।


इसका खुलासा तब हुआ जब कविता ने उक्त ज़मीन के सीमांकन कराने के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन दिया। जहां से उन्हें पता चला को आरोपी रफी अहमद द्वारा कूटरचित मुख्तयारनामा (पावर ऑफ अटॉर्नी) तैयार कर ज़मीन के एवज में कुल 23,23,750 रुपए ले लिया और उक्त सरकारी जमीन की रजिस्ट्री भी करवा दिया।

धोखाधड़ी का शिकार हुई ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी कविता अग्रवाल ने जब रफी से पैसे वापस करने की बात कही तो आरोपी द्वारा बार-बार आश्वासन देकर मामले को टालता रहा जिसके बाद कविता ने खम्हारडीह थाना पुलिस को पूरे मामले की शिकायत की जिस पर आरोपी रफी अहमद के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में अपराध दर्ज किया गया। फिलहाल आरोपी फरार बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *