A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

विवाहिता की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने लगाया आरोप

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

पुलिस के सामने मायके वालों का हंगामा

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।समीपवर्ती ग्राम कोहका निवासी एक विवाहिता की आज अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत की खबर है। इस मौत की खबर विवाहिता के मायके वालों को जैसे ही लगी, दलबल के साथ डोंगरगांव पहुंच गये और अपनी बेटी की मौत को संदिग्ध बताते हुए हंगामा कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने विवाहिता के शव को मरचुरी में रखवा दिया है। आज पोस्टमार्टम होगा, जिसके बाद पुलिस आगे की कार्यवाही करेगी।
जानकारी के अनुसार मरारपारा बालोद निवासी गिरधारी सेन की एकमात्र पुत्री रूखमणी सेन (21 वर्ष) का विवाह गत मई 2022 में ग्राम कोहका निवासी ढालसिंह सेन के पुत्र ताकेश्वर के साथ सामाजिक रीति रिवाज के साथ हुआ था। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार विवाह के कुछ महिने तक वैवाहिक जीवन ठीक ठाक चलता रहा। कुछ ही दिनों बाद विवाहिता के ससुराल वालों ने यह आरोप लगाते हुए कि विवाहिता की तबियत खराब रहती है, उनके मायके पहुंचा दिया। इस पर मायके वालों ने उसका इलाज करवाया तो वह गर्भवती निकली, फिर यह कहने पर कि गर्भावस्था में कुछ तकलीफें आती है, मायके वालों के कहने पर उसे ससुराल वाले फिर उसे कोहका लिवा कर ले आये।
जिसके बाद डिलीवरी के लिए विवाहिता को पुन: जून 2023 में ससुराल वालों ने मायके बालोद भेज दिया। डिलीवरी के बाद कुछ दिन बीतने के बाद विवाहिता के माता पिता ने उसे उसके ससुराल छोड़ दिया। तब तक विवाहिता ठीक थी। आज शाम को अचानक उन्हें अपनी बेटी के मौत की खबर मिली। जबकि परिवारजनों के अनुसार उन्होनेंं दोपहर 1 – 2 बजे के बीच अपनी बेटी से बात भी की थी। तब तक उनकी बेटी पूरी तरह से स्वस्थ लग रही थी। अचानक मौत की खबर से उनके घर में कोहराम मच गया और वे सभी अपने सगे संंबंधियों के साथ डोंगरगांव आ धमके और अपनी पुत्री के ससुराल वालों पर सीधा आरोप लगाया कि उन्होनें उसकी बेटी को मार डाला।
इस संबंध में पता चला है कि रूखमणी के ससुराल वाले आज शाम को लगभग 5 बजे उसे अचेतावस्था में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसके मायके वालों को खबर की गई। मायके वालों ने आकर अस्पताल में ही हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद ड्यूटी डॉक्टर ने पुलिस को खबर की। रूखमणी के परिवारवालों ने पुलिस के सामने भी वही आरोप दुहराया। जिसके बाद पुलिस ने रूखमणी के शव को अपने कब्जे में लेकर मरचुरी में रखवाया है, जिसका कल पोस्टमार्टम किया जायेगा। उसके बाद ही विवाहिता के मौत के कारण तक पहुंचा जा सकेगा।
बताया जाता है कि विवाहिता की मात्र दो वर्ष की एक दुधमुंही बच्ची है। माता की मृत्यु से उसके भविष्य पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है। रूखमणी की माता ने रो रोकर बताया कि उसके मात्र एक पुत्री और एक पुत्र हैं। उसने अपनी एकमात्र बेटी का बहुत ही धूमधाम से बड़े अरमानों के साथ विवाह किया था। विवाह में अपनी हैसियत से ज्यादा सभी जरूरत की चीजें दहेज में दी थी लेकिन ससुराल वालों ने उसकी बेटी को मार डाला। गम और दुख के कारण विवाहिता के पिताजी कुछ बोल ही नहीं पा रहे थे।
बहरहाल, विवाहिता रूखमणी की मौत ने अनेक सवालों को जन्म दे दिया है, जिसका खुलासा पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकता है। रूखमणी के मायके वाले न्याय की आशा में समाचार लिखने तक यहां डटे हुए थे।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

2 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

2 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

2 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

2 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

2 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

6 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY