A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

अवैध निर्माण हटाने एसडीएम सहित पुलिस प्रशासन नगर प्रशासन उतरे सड़क पर

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/डोंगरगांव।नगर में शुक्रवार को नगर पंचायत, अनुविभागीय अधिकारी एवं पुलिस टीम के द्वारा अतिक्रमण हटाने का कार्य घंटों चला। नगर के मुख्य मार्ग के दोनों ओर अधिकारी कर्मचारी जाकर लोगों को रोड को खाली करने, अतिक्रमण को हटाने की समझाइस के साथ ही कड़ाई का भी प्रयोग किया। डोंगरगांव नगर पंचायत सीएमओ आरबी तिवारी, एसडीएम हितेश पिसदा, एसआई प्रदीप कंवर के साथ अधिकारी कर्मचारीयों की टीम नगर में निकलकर लगभग सभी दुकानों में जाकर दबिश दी और उन्हें समझाईस देते हुए टीन सेड को हटाने कहा गया।

समझाईस के बाद चलेगा जेसीबी

रोड में लगे कच्चे दुकानों को हटाने तथा पक्के दुकानों के आगे लगे टीन सेड को हटाने के लिए अधिकारियों के द्वारा समझाइस दी गई उन्होंने दुकानदारों से कहा कि यदी यह अतिक्रमण एक दिन के अंदर नहीं हटा तो जेसीबी चलाकर तोड़ दिया जायेगा, जिसके बाद सारी जिम्मेदारी आपकी होगी। कार्यवाही के दौरान कुछ लोगों का चालान भी कांटा गया।

अधिकारियों के साथ हुआ विवाद

अतिक्रमण हटाने गये अधिकारियों के साथ व्यापारियों की कई स्थानों पर तिखी बहस हुई जिसके बाद भी कार्यवाही चलती रही। कई स्थानों पर दुकान के सामने लगे बोड, शेड, खम्भे को जेसीबी के द्वारा उखाड़ा गया। जिसके चलते अधिकारियों को व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। कई दुकानदारों ने स्वत: ही अपना सामान दुकान के अंदर ले लिया।

नये अधिकारियों के आने पर होती है कार्यवाही और फिर वही हाल

नगर में चल रहे अतिक्रमण के बिच दुकानदार राजकुमार, मनोज साहू, हिरेन्द्र कुमार जैसे कई व्यापारियों ने कहा कि डोंगरगांव में यही ढर्रा चलता आ रहा है, कोई भी नया अधिकारी आता है और अपने हिसाब से कार्यवाही कर चला जाता है जिससे हमें परेशानी का सामना करना पड़ता है दो दिन के बाद फिर वही हाल हो जायेगा।

एसडीएम हितेश पिस्दा एवं सीएमओ नगर पंचायत आरबी तिवारी ने बताया कि

कई दिनों पूर्व रिक्शा के माध्यम से नगर के सभी व्यापारियों को सूचना दी जा रही है कि अपने दुकान के सामने से अतिक्रमण हटाकर अपने स्थान पर ही समान रखे पर इसका कोई असर नहीं हुआ तब जाकर हमकों कार्यवाही करनी पड़ी। सभी दुकानदानों को बता दिया गया है कि अपने निर्धारित स्थान पर ही अपना सामान रखे और दुकान के सामने से एक्सट्रा टीन शेड हटाने के लिए कहा गया है यदि व्यापारी नियम का पालन नहीं करते तो फिर मजबुरन जेसीबी चलाकर अतिक्रमण को तोड़ा जायेगा किसी को भी नहीं बक्खा जायेगा।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY