A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

अगर आप भी अधिक ब्याज कमाने के चक्कर में किसी व्यक्ति के झांसे में आये है तो ये खबर आपके लिए है

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/डौंडीलोहारा।डौंडीलोहारा थानाक्षेत्र के धीरज जैन द्वारा दो लोगो को किसी कंपनी में अधिक ब्याज दिलाने का झांसा देकर क़िस्त क़िस्त में लगभग 7 लाख 23 हजार रुपये का धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया हैं। प्रार्थी दीपक थवानी ने मंगलवार को डोंडीलोहारा थाने पहुचकर धीरज जैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई हैं।प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने धीरज जैन के खिलाफ 420 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया हैं। प्रार्थी दीपक थवानी ने पुलिस को बताया कि 2015-16 में धीरज जैन आत्मज हुकमीचंद जैन निवासी डौंडीलोहारा द्वारा किसी कंपनी में अधिक ब्याज दिलाने का झासा देकर किस्त-किस्त में कुल 3 लाख 93 हजार रूपये लिया था । धीरज जैन ने किसी कंपनी में रकम विनियोग करके अधिक ब्याज दिलाने का लालच देकर अपनी बातों में फसा लिया था, मैं भी उसके बातों पर विश्वास करके किस्त-किस्त में पैसा जमा किया था । धीरज जैन द्वारा मुझे जमा किये गये रकम का कोई रसीद नही दिया था और कौन से कंपनी में रकम विनियोग किया हैं इस बारे में मुझे कुछ नही बताया था । धीरज जैन द्वारा मुझे मूल धन एवं ब्याज सहित पैसा वापस करने का आश्वासन देता था, लेकिन उसने मेरा पैसा वापस नही किया हैं मैं उसे कई बार अपने पैसो का मांग किया लेकिन वह हर बार मुझे रकम वापस करने का आश्वासन देता रहा ।

धीरज जैन द्वारा गवाहों के समक्ष इकरारनामा देकर 2 लाख 61 हजार रुपये देने दिया था आश्वासन

प्रार्थी ने बताया कि 23 जनवरी 2021 को धीरज जैन द्वारा 100/- रूपये के स्टाम्प पेपर में दो गवाहों के समक्ष लिखित इंकरारनामा कराकर 2 लाख61 हजार रूपये वापस करने का आश्वासन देकर 02 फ़रवरी 2021 तक 01 लाख 61 हजार रूपये वापस कर देने का शपथ पत्र दिया था, लेकिन उसके बाद भी धीरज जैन द्वारा पैसा नही दिया हैं, एक-दो दिन में दूगा कहकर घुमाता रहा हैं ।

धीरज जैन द्वारा भरदा निवासी हीरालाल ठाकुर से लिया 3 लाख 30 हजार रुपये

इसी तरह धीरज जैन द्वारा ग्राम भरदा निवासी हीरालाल ठाकुर से भी 3 लाख30 हजार रूपये लिया था उन्हें भी02 फरवरी 2021 तक 2 लाख रूपये वापस कर देने का आश्वासन दिया था, लेकिन उसे भी रकम वापस नही किया हैं । धीरज जैन द्वारा रकम वापस कर देने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा डौंडीलोहारा से जारी 3 लाख93 हजार रूपये का चेक दिया था किन्तु उक्त चेक को धीरज जैन द्वारा बैंक में जमा करने से मना किया था उसने नगदी रकम वापस कर देने का आश्वासन दिया था इस कारण से चेक को बैंक में जमा नही किया था । इस तरह धीरज जैन द्वारा मुझे व हीरालाल ठाकुर को किसी कंपनी में रकम विनियोग करके अधिक ब्याज दिलाने का झासा देकर छल-कपट पूर्वक मुझसे 3 लाख93 हजार रूपये व हीरालाल ठाकुर से 3 लाख30 हजार रूपये लेकर धोखाधडी किया हैं । धीरज जैन को 3 लाख93 हजार रूपये का रकम किस्त-किस्त में राहूल उपाध्याय निवासी डौंडीलोहारा के समक्ष दिया हूं।प्रार्थी ने धीरज जैन के विरूद्ध धोखाधडी की रिपोर्ट दर्ज किया हैं।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY