बड़ी खबर- डौंडी लोहारा ब्लॉक सरपंच संघ के अध्यक्ष बने पोषण देवांगन, पांच दावेदारों के बीच हुई वोटिंग, नाहन्दा के संतराम तारम बने निर्विरोध सचिव कैसे हुई कांटे की टक्कर पढ़िए पूरी खबर

बालोद/ डौंडीलोहारा। बुधवार को डौंडी लोहारा ब्लॉक के सरपंच संघ का चुनाव हुआ। जिसमें अध्यक्ष के लिए पांच पंचायतों के सरपंचों ने दावेदारी की। पहले तो चुनाव अधिकारियों ने सभी के बीच समन्वय बनाकर सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुनने का प्रयास किया। लेकिन सर्वसम्मति नहीं बन पाई।

जिसके बाद तय हुआ कि वोटिंग से फैसला होगा। फिर 5 दावेदारों ने नामांकन भरा। सभी के प्रस्तावक और समर्थक तय किए गए। इस वोटिंग के दौरान डौंडी लोहारा ब्लॉक के 120 पंचायतों में से 112 पंचायत के सरपंच मौजूद थे। जिसमें 57 महिला और 55 पुरुष आए हुए थे। सभी ने वोट डाले। पोषण देवांगन पसौद के सरपंच को 49 वोट तो दिलीप साहू जूनापानी के सरपंच को 31 वोट मिले। विक्रम सिंह खेरथा बाजार को 23, हेमंत साहू भालुकोना को 6 और लीला मानिकपुरी आली खुटा को 3 वोट मिले। इस तरह सबसे ज्यादा वोट पाकर पोषण देवांगन डौंडी लोहारा सरपंच संघ के अध्यक्ष बन गए।
सचिव के लिए निर्विरोध फैसला

संतराम तारम सचिव


तो वही सचिव पद के लिए निर्विरोध फैसला हुआ। नाहन्दा के सरपंच सन्तराम तारम निर्विरोध सचिव चुने गए। अन्य पदाधिकारियों का चुनाव अभी नहीं हुआ है। इस दौरान चुनाव अधिकारी के रूप में पूर्व सरपंच संघ के पदाधिकारी में टिकरी के रितेश देवांगन, अहिबरन नवागांव के राजू पारख व अन्य मौजूद रहे।