A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

बड़ी साजिश… बोर का स्वीच दबाते ही ब्लास्ट, 27 फीट दूर गिरी युवक की बॉडी, शव के उड़े चिथड़े

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

विस्फोटक जमीन में गाड़कर वायर बोर के स्वीच से किया था कनेक्ट, फाजीरेंसिक टीम जांच में जुटी

जामसरार के निजी फार्म हाउस में हुई घटना, 30 साल के सुपरवाइजर की मौत, मालिक बोला- मेरे परिवार को खतरा

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।डोंगरगांव से लगे जामसरार के निजी फार्म हाउस में बड़ा विस्फोट हो गया। बोर का स्वीच ऑन करते ही यह धमाका हुआ। जिसमें 30 साल के युवक की मौत हो गई। विस्फोट इतना भयानक था कि युवक का शव 27 फीट दूर जा गिरा, वहीं शव के चिथड़े उड़ गए।

प्राथमिक जांच में मामला संदेहास्पद है। फारेंसिक जांच में सामने आया कि विस्फोटक को जमीन में गड्‌ढा खोदकर गड़ाया गया था, जिसे बकायदा तार के माध्यम से बोर पंप के स्वीच से कनेक्ट किया गया था। फार्म हाउस के सुपरवाइजर नरेश गोड़ (30) ने जैसे से स्वीच ऑन किया विस्फोट हो गया। घटना संतोष वैष्णव के फार्म हाउस में रविवार सुबह 7 बजे हुई है। घटना के दौरान मौजूद फार्म हाउस के ड्राइवर मिलऊ यादव ने इसकी जानकारी संतोष वैष्णव को दी। जिसने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया। इसके बाद डोंगरगांव पुलिस और फारेंसिक टीम ने जांच शुरू की है। एएसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि साजिश की तहत यह विस्फोट किया गया है। मौके पर मिले साक्ष्य के मुताबिक विस्फोटक को तार के माध्यम से बोर पंप के स्वीच से कनेक्ट किया गया था। वारदात किसने की है, इसकी जांच की जा रही है। मौके से फॉरेंसिक टीम ने भी सैंपल लिया है। जांच में सामने आएगा कि धमाके के लिए किस तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है।

रोज भाई चालू करता था बोर, परिवार को भी खतरा-संतोष वैष्णव

फार्म हाउस के मालिक संतोष वैष्णव ने बताया कि डेढ़ पहले इसी फार्म में रखे उनके हार्वेस्टर वाहन को जला दिया गया था। अज्ञात लोगों ने धान का पैरा डालकर वाहन को आग लगाई। अब इस घटना को अंजाम दिया गया है। संतोष ने बताया कि रोज सुबह उनके भाई सुनील फार्म हाउस का बोर चालू करते थे, लेकिन रविवार सुबह हल्की बारिश हो रही थी, जिसके चलते सुनील बगैर बोर चालू करे ही सुपरवाइजर को काम बताकर लौट गया। मेरे पीछे पड़े लोगों से मेरे परिवार को भी खतरा है।

प्रत्यक्षदर्शी मिलऊ यादव ने बताया कि मैने नहाने के लिए बोर चालू करने कहाफिर धमाका देखा

सुबह के करीब 7 बजे थे। बारिश की वजह से नरेश ने फसल को पानी देने के लिए बोर चालू नहीं किया था। वह एक हिस्से में कुछ काम रहा था, तभी मैने कहा – मुझे नहाना है। बोर चालू कर दे। नरेश पैदल चलते हुए बोर के स्वीच के पास पहुंचा। मै करीब 20 मीटर दूर पानी की पाइप के पास था, नहाने के लिए कपड़े उतार रहा था, नरेश ने जैसे से बटन दबाया बहुत बड़ा धमाका हो गया। धमाके से पूरा इलाका गुंज गया। मैने देखा कि धमाके से नरेश छींटकर काफी दूर गिर गया। करीब जाकर देखा तो उसके चेहरे और सिर के कई टुकड़े हो गए थे। इसके बाद मैने मालिक को सूचना दी।
9 बजे शोक कार्यक्रम में जाने वाला था मृतक
मृतक नरेश गोड़ मनेरी गांव का रहने वाला है। वह दो भाईयों में छोटा था। नरेश की दो साल पहले ही शादी हुई थी, उसका डेढ़ साल का एक बेटा है। ग्रामीणों ने बताया कि नरेश के ससुराल पक्ष में किसी की मौत हो गई, जिसके शोक कार्यक्रम में शामिल होने उसकी पत्नी गई हुई है। नरेश भी सुबह का काम निबटाकर करीब 9 बजे शोक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकलने वाला था। लेकिन इसके पहले ही यह हादसा हो गया।

धमाके से दीवार और सीढ़ियों में तक दरार

फार्म हाउस में हुआ विस्फोट इतना बड़ा था कि जिस पक्के मकान की दीवार में स्वीच को बोर्ड लगा है, उस दीवार में भी बड़ा दरार आ गया है। वहीं दीवार के ठीक बगल में बनी सीढ़ियों की रेलिंग तक दरार से ध्वस्त हो गई है। वहीं जहां ब्लास्ट हुआ है, वहां जमीन में करीब 3 फीट गहरा गड्‌ढा हो गया है। इसी गड्‌ढे में विस्फोट दबाए जाने की आशंका पुलिस ने जताई है। जिससे जुड़े बिजली के तार भी मौके से बरामद किए गए हैं। हालाकि किस तरह के विस्फोट का इस्तेमाल हुआ है, यह देर शाम तक साफ नहीं हो सका था।
पूर्व जिपं सभापति व कांग्रेस नेता है फार्म मालिक
फार्म हाउस के मालिक संतोष वैष्णव पूर्व में जिला पंचायत सभापित रह चुके हैं। इसके अलावा वे क्षेत्र में कांग्रेस के सक्रिय नेता भी हैं। फार्म हाउस करीब 10 एकड़ रकबे में फैला हुआ है। जिसमें वैष्णव अभी सब्जी व फल की खेती कर रहे हैं। फार्म हाउस में घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। डोंगरगांव एसडीओपी दिलीप सिसोदिया अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। हालाकि फार्म हाउस में सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा है। इसके चलते पुलिस को परेशानी हो रही है। अब पुलिस मोबाइल टावर डंप जुटाने में लग गई है।

इन बिंदुओं पर जांच कर रही पुलिस

फार्म में हुआ विस्फोट इलेक्ट्रीसिटी फाल्ट से तो जुड़ा नहीं हैं।
ब्लास्ट के लिए किस तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ।
फार्म हाउस मालिक से किन – किन लोगों की रंजिश या विवाद ।
पिछले कुछ दिनों में फार्म हाउस में किनकी आवाजाही रही।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों के मन में उत्पन्न निराशा एवं तनाव को दूर करने के लिए कार्यशाला आयोजित

शिक्षकों एवं पालकों को मार्गदर्शन एवं सकारात्मक दृष्टिकोण की दी गई समझाईश दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव।छत्तीसगढ़…

3 weeks ago

*जीवन लंबा होने के बजाए महान होना चाहिए- कुंवर सिंह निषाद विधायक

दैनिक बालोद न्यूज।आज ग्राम हल्दी (बेलौदी) में भारतीय बौद्ध महासभा जिला बालोद एवं सर्व समाज…

3 weeks ago

हादसा:बालोद जिले के इस गांव के रहने वाले बाप बेटी की दर्दनाक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत ,वही मां बेटे घायल अस्पताल में भर्ती

मदहोश बाईक सवार ने मारी टक्कर, पिता पुत्री की मौत, पिनकापार के पास दो मोटरसाइकिल…

3 weeks ago

गुंडरदेही में आई अवैध प्लाटिंग करने वालों की बाढ़, नियम दरकिनार, कार्यवाही केवल कागजों तक सीमित

छुटभैय्या नेता सहित फिल्मी कलाकार भी बन बैठे भूमाफिया- दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।गुंडरदेही जिले में…

3 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY