A.S.S. TECHNOLOGY
अन्य

*जीवन लंबा होने के बजाए महान होना चाहिए- कुंवर सिंह निषाद विधायक

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज।आज ग्राम हल्दी (बेलौदी) में भारतीय बौद्ध महासभा जिला बालोद एवं सर्व समाज हल्दी परिक्षेत्र द्वारा आयोजित जिला स्तरीय “विश्वरत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की 133 वी जयंती” समारोह में गुंडरदेही विधानसभा के विधायक कुंवर सिंह निषाद शामिल होकर बाबा साहेब जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन की।

भारत के पहले कानून मंत्री डॉ भीमराव अंबेडकर भारतीय संविधान के पिता कहे जाते हैं. डॉ भीमराव अंबेडकर जी की अध्यक्षता में दुनिया का सबसे लंबा लिखित संविधान संविधान सभा द्वारा तैयार किया गया था. अम्बेडकर जयंती को जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न जैसी सामाजिक बुराइयों से लड़ने में न्यायविद के समर्पण को याद करने के लिए भी मनाया जाता है. उन्होंने जाति व्यवस्था का कड़ा विरोध किया और इसे समाज से मिटाने का प्रयास किया. डॉ भीमराव अंबेडकर हमेशा उत्पीड़ितों के साथ एकजुटता से खड़े रहे और महिलाओं, मजदूरों और अछूतों के जीवन के उत्थान के लिए काम किया. एक प्रखर समाज सुधारक, अर्थशास्त्री और प्रभावशाली वक्ता होने के नाते, डॉ अम्बेडकर राजनीति विज्ञान, कानून और अर्थशास्त्र जैसे विभिन्न विषयों के विद्वान थे। डॉ भीमराव अंबेडकर जी के व्यक्तित्व के विषय में छात्रों को ज्ञान होना बेहद आवश्यक है।


इस अवसर पर हेमंत काण्डे , संजय बारले , प्रेमलाल कुंजाम , योगेंद्र कुमार रामटेके , खोमेश्वर लाल दामले जी सरपंच, पवन जोशी जी राजेंद्र चुरेंद्र , रामनारायण सिन्हा सहित समाज के पदाधिकारी एवं सामाजिक जन भारी संख्या में उपस्थित थे।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों के मन में उत्पन्न निराशा एवं तनाव को दूर करने के लिए कार्यशाला आयोजित

शिक्षकों एवं पालकों को मार्गदर्शन एवं सकारात्मक दृष्टिकोण की दी गई समझाईश दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव।छत्तीसगढ़…

3 weeks ago

बड़ी साजिश… बोर का स्वीच दबाते ही ब्लास्ट, 27 फीट दूर गिरी युवक की बॉडी, शव के उड़े चिथड़े

विस्फोटक जमीन में गाड़कर वायर बोर के स्वीच से किया था कनेक्ट, फाजीरेंसिक टीम जांच…

3 weeks ago

हादसा:बालोद जिले के इस गांव के रहने वाले बाप बेटी की दर्दनाक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत ,वही मां बेटे घायल अस्पताल में भर्ती

मदहोश बाईक सवार ने मारी टक्कर, पिता पुत्री की मौत, पिनकापार के पास दो मोटरसाइकिल…

3 weeks ago

गुंडरदेही में आई अवैध प्लाटिंग करने वालों की बाढ़, नियम दरकिनार, कार्यवाही केवल कागजों तक सीमित

छुटभैय्या नेता सहित फिल्मी कलाकार भी बन बैठे भूमाफिया- दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।गुंडरदेही जिले में…

4 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY