A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

सड़क की आफत लोगों की बनी मुसीबत, विधायक की महत्वकांक्षी सड़क चौड़ीकरण योजना अब बन गई है हवाई महल

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

पिछले 5 सालों में हो चुकी है अर्धशतक से ज्यादा सड़क दुर्घटना, दर्जन से अधिक लोगों की हो चुकी है मृत्यु

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।डोंगरगांव नगर स्थित मुख्य मार्ग अब हादसों का केंद्र बन चुका है वही विधायक दलेश्वर साहू की महत्वकांक्षी सड़क चौड़ीकरण योजना अब धरातल पर नजर नहीं आ रही केवल हवाई महल की ओर इशारा कर रही है वहीं अब आम जनों के बीच सड़क चौड़ीकरण कछुआ गति चाल से चल रहा है जो चर्चा का विषय बन गया है पिछले 5 सालों में 50 से अधिक सड़क दुर्घटना और 12 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
राजनीतिज्ञों के करीबी होने के कारण सड़क चौड़ीकरण कार्य रुक रुक कर चल रहा है वही सत्ताधारी पार्टी के लोग कुछ दिन पूर्व भी उक्त चौड़ीकरण की गुणवत्ता को देखकर रोकने की कोशिश कुछ दिनों पहले रोकने टोकने का प्रयास भी किया था परंतु अब इस चौड़ीकरण को कोई भी जनप्रतिनिधि द्वारा रोक टोक नहीं किया जा रहा हैं जबकि 3 किलोमीटर बनने वाली सड़क की दशा और दिशा आप देखते ही समझ जाएंगे कि इस चौड़ीकरण रोड़ की गुणवत्ता कैसी है आप देखते ही बता सकते है इस मार्ग में चलने वाले आम नागरिको को वर्तमान में धूल से सराबोर होना पड़ रहा है इस मार्ग में चलने वाले नागरिकों को एक गमछा और चस्मा की जरूरत महसूस हो रही है इस मार्ग को बनाने वाले ठेकेदार सिर्फ सुपर वायकर के भरोसे से काम कर रहा है चौड़ीकरण मार्ग में धूल से कई लोगों को एलर्जी दमा जैसे बीमारी से ग्रस्त हो रहे हैं वर्तमान में सड़क के दोनो ओर गड्डे खोदकर छोड़ दिया है जिससे कई दुर्घटनाएं घट रही है।

यह है तीन प्रमुख डेंजर जोन

01.राम द्वार बना डेंजर जोन-शहर के मुख्य मार्ग में बस स्टैंड से लेकर गौतम होटल राम द्वार तक सड़क में सर्वाधिक यातायात अव्यवस्थित रहता है जो हादसों का केंद्र बन गया है।
02.बगदई पुल के समीप पेट्रोल पंप है हादसों का केंद्र डोंगरगांव की शुरुआत बगदईं पुल से होती है उसके समीप पेट्रोल पंप हादसों का केंद्र बन गया है वहीं दूसरी ओर बाजू में स्थित धर्म कांटा होने के कारण कभी कभी ट्रकों की लाइन लगी रहती है कुछ ही दिन पूर्व उक्त स्थान पर दो लोगों की सडक दुर्घटना में मृत्यु हुई थी।
03.करिया टोला मार्ग हादसों का केंद्र मुख्य मार्ग में
डोंगरगांव के अंतिम छोर पर बसा नगर पंचायत का वार्ड करियाटोला से लेकर गांधी पेट्रोल पंप तक आवागमन अत्याधिक होने के कारण हादसे आम बात हो चुके हैं इस मार्ग में कुछ दिनों पूर्व बागद्वार के दो लोगों की उक्त जगह में सड़क दुर्घटना से मत्यु हो गई थी।

अब दुर्घटना पीड़ितों और नागरिक आंदोलन के मूड में

चौड़ीकरण सड़क को लेकर दुर्घटना के पीड़ितों और नागरिकों के द्वारा कार्यपालन अभियंता एसडीओ पी डब्लू डी एवं संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की तैयारी में जुट गए हैं।

दोषी अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ होगी कार्यवाही -रामकुमार गुप्ता अध्यक्ष भाजपा मंडल

नगर में लंबे समय से 3 किलोमीटर सड़क चौड़ीकरण को लेकर भाजपा मंडल के अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता ने आरोप लगाया है कि पूर्व में जब कांग्रेस की सरकार थी तब विधायक की संरक्षण में घटिया स्तर का कार्य हुआ है वर्तमान में इन ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता विहीन कार्य किया जा रहा है जिसकी निष्पक्ष जांच कर दोषी अधिकारी और दोषी ठेकेदार के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

सड़क चौड़ीकरण को लेकर एसडीएम मनोज कुमार मरकाम ने कहा कि

होली के बाद अब सड़क चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र ही शुरू की जाएगी सड़क ठेकेदार को गुणवत्ता पूर्वक और डी पी आर के अंतर्गत कार्य करने के लिए कहा गया है अगर कहीं पर रोड चौड़ीकरण की शिकायत आती है तो तो निष्पक्ष जांच कराएंगे।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Share
Published by
Dainik Balod

Recent Posts

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों के मन में उत्पन्न निराशा एवं तनाव को दूर करने के लिए कार्यशाला आयोजित

शिक्षकों एवं पालकों को मार्गदर्शन एवं सकारात्मक दृष्टिकोण की दी गई समझाईश दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव।छत्तीसगढ़…

2 weeks ago

बड़ी साजिश… बोर का स्वीच दबाते ही ब्लास्ट, 27 फीट दूर गिरी युवक की बॉडी, शव के उड़े चिथड़े

विस्फोटक जमीन में गाड़कर वायर बोर के स्वीच से किया था कनेक्ट, फाजीरेंसिक टीम जांच…

2 weeks ago

*जीवन लंबा होने के बजाए महान होना चाहिए- कुंवर सिंह निषाद विधायक

दैनिक बालोद न्यूज।आज ग्राम हल्दी (बेलौदी) में भारतीय बौद्ध महासभा जिला बालोद एवं सर्व समाज…

2 weeks ago

हादसा:बालोद जिले के इस गांव के रहने वाले बाप बेटी की दर्दनाक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत ,वही मां बेटे घायल अस्पताल में भर्ती

मदहोश बाईक सवार ने मारी टक्कर, पिता पुत्री की मौत, पिनकापार के पास दो मोटरसाइकिल…

2 weeks ago

गुंडरदेही में आई अवैध प्लाटिंग करने वालों की बाढ़, नियम दरकिनार, कार्यवाही केवल कागजों तक सीमित

छुटभैय्या नेता सहित फिल्मी कलाकार भी बन बैठे भूमाफिया- दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।गुंडरदेही जिले में…

3 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY