A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

गरीबों के आवास हेतु राशि कब देंगे मुख्यमंत्री- राजेश श्यामकर

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

कहा- पत्रकारों के आवास हेतु राशि आबंटन स्वागतेय

दैनिक बालोद न्यूज/प्रेम प्रकाश साहू/राजनांदगांव।जिला पंचायत सदस्य एवं डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश श्यामकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजनांदगांव के पत्रकारों को आवास हेतु राशि का आबंटन किए जाने का स्वागत किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री एवं पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा है कि पत्रकारों के आवास हेतु राशि स्वीकृत किया जाना सराहनीय कदम है, किंतु और बेहतर होता, जब गरीबों के आवास के लिए भी मुख्यमंत्री द्वारा राशि प्रदान की जाती। उन्होंने जानना चाहा कि स्वयं को गांव, गरीब और किसानों का सच्चा हितैषी बताने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गरीबों के आवास के लिए राशि आखिर क्यों नहीं दे रहे हैं?

भाजपा नेता श्री श्यामकर ने जारी बयान में कहा है कि

राजनांदगांव के पत्रकारों के लिए जमीन आबंटन और व्यवस्थापन के लिए राशि की स्वीकृति देने का वह स्वागत करते हैं। पत्रकारों के रहने के लिए आवास की सख्त आवश्यकता थी, जिसे मुख्यमंत्री ने सहर्ष पूरा कर दिया है। पत्रकारों की इस खुशी में वे भी उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के हर गरीब बेघर और आवासहीन परिवारों को पक्की छत मुहैय्या कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरूआत की गई है, जिसमें राज्य सरकार को भी अंशदान देने का प्रावधान है, ताकि गरीबों का आवास का सपना साकार हो सके, किंतु भूपेश सरकार गरीबों को पक्का मकान दिलाने के लिए उदासीन बनी हुई है। पीएम आवास योजना के हितग्राही लंबे समय से मकान बनाने के लिए किश्त की राशि नहीं मिलने के कारण छत्तीसगढ़ सरकार की बाट जोह रहे हैं कि कब उन्हें राशि मिले और उनके मकान का सपना साकार हो?

उन्होंने कहा कि कई हितग्राहियों ने पीएम आवास योजना के लिए आस में बैठे हुए हैं

राज्य सरकार से राशि मिलने की आस लेकर अपने कच्चे मकानों को तोडक़र निर्माण शुरू कराकर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। हाल ही में हुई अति वृष्टि के कारण आधा-अधूरे मकानों में निवासरत लोगों को घरों में पानी भरने के कारण बेघर होना पड़ा। पक्के मकान की आस में गरीबों ने अपने पुराने मकानों को तोड़वा दिया और नया मकान बनवाना शुरू किया, किंतु राशि के अभाव में उन्हें खुद के पुराने मकान से भी वंचित होना पड़ रहा है और नया मकान भी नहीं बन पा रहा है। ऐसी स्थिति में उन गरीब हितग्राहियों के सामने जीवन-बसर की समस्या आन पड़ी है। श्री श्यामकर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पीएम आवास योजना की राशि को केन्द्र को लौटाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि हम मुख्यमंत्री आवास योजना के माध्यम से जरूरतमंद गरीबों को पक्का आवास बनाकर देंगे, जिस पर आज तक बात आगे नहीं बढ़ पाई है। श्री श्यामकर ने कहा कि गांव, गरीब और किसानों का स्वयं को हमदर्द बताने वाली भूपेश सरकार को चाहिए कि पीएम आवास योजना की लंबित राशि को शीघ्र जारी करे, ताकि गरीबों का पक्का आवास का सपना साकार हो सके।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों के मन में उत्पन्न निराशा एवं तनाव को दूर करने के लिए कार्यशाला आयोजित

शिक्षकों एवं पालकों को मार्गदर्शन एवं सकारात्मक दृष्टिकोण की दी गई समझाईश दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव।छत्तीसगढ़…

2 weeks ago

बड़ी साजिश… बोर का स्वीच दबाते ही ब्लास्ट, 27 फीट दूर गिरी युवक की बॉडी, शव के उड़े चिथड़े

विस्फोटक जमीन में गाड़कर वायर बोर के स्वीच से किया था कनेक्ट, फाजीरेंसिक टीम जांच…

2 weeks ago

*जीवन लंबा होने के बजाए महान होना चाहिए- कुंवर सिंह निषाद विधायक

दैनिक बालोद न्यूज।आज ग्राम हल्दी (बेलौदी) में भारतीय बौद्ध महासभा जिला बालोद एवं सर्व समाज…

3 weeks ago

हादसा:बालोद जिले के इस गांव के रहने वाले बाप बेटी की दर्दनाक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत ,वही मां बेटे घायल अस्पताल में भर्ती

मदहोश बाईक सवार ने मारी टक्कर, पिता पुत्री की मौत, पिनकापार के पास दो मोटरसाइकिल…

3 weeks ago

गुंडरदेही में आई अवैध प्लाटिंग करने वालों की बाढ़, नियम दरकिनार, कार्यवाही केवल कागजों तक सीमित

छुटभैय्या नेता सहित फिल्मी कलाकार भी बन बैठे भूमाफिया- दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।गुंडरदेही जिले में…

3 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY