A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

बड़भूम में जप्ती की मशीनों से मुरूम की खुदाई

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/डोंगरगांव।खुज्जी के समीपस्थ ग्राम बड़भूम स्थित जलाशय में मुरूम की चोरी में लगी दो 210 मशीनों की जप्ती के बाद भी ठेकेदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। मशीनों की जप्ती के एक दिन बाद सोमवार को ठेकेदार के लोगों के द्वारा पुन: जप्ती की गई मशीनों (210) से मुरूम का दिनभर अवैध उत्खनन जारी रहा। साथ दिनदहाड़े हाईवा वाहनों से चोरी की मुरूम का परिवहन चलता रहा। मीडियाकर्मियों की शिकायत के बाद क्षेत्रीय विधायक दलेश्वर साहू द्वारा मामले को लेकर डोंगरगांव एसडीएम से फोन चर्चाकर कार्यवाही करने के निर्देश देने के साथ ही जनपद अध्यक्ष सहित टीम को मौके पर भेजा और मुरूम लेकर जा रहे वाहनों को रास्ते में ही रूकवा दिया गया।

विधायक श्री साहू ने कहा कि

खनिज विभाग सिर्फ परिवहन की अनुमति देता है, लेकिन बड़भूम में रोड ठेकेदार द्वारा जलाशय से मुरूम की खुदाई कर परिवहन किया जाना नियम विरूद्ध है, इसलिए ऐसे अवैध काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक मौके पर हाइवा वाहनों की कतार लगी रही और प्रशासनिक टीम के आने का लोग इंतजार करते खड़े हैं। डोंगरगांव थाने से भी पुलिस टीम को बुलाया जा रहा है। माना जा रहा है कि सभी वाहनों को जप्ती कर थाने में रखवाने की तैयारी की जा रही है।
ज्ञात हो कि दो दिन पहले ही शनिवार को डोंगरगांव के नायब तहसीलदार आरके बंजारे द्वारा बड़भूम के बड़े तालाब में मुरूम की अवैध खुदाई में लगी दो 210 मशीनों की मौके पर ही जप्ती बनाकर छोड़ दिया गया था। साथ ही जांच प्रतिवेदन कलेक्टर एवं जिला खनिज अधिकारी को भेजा गया था।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों के मन में उत्पन्न निराशा एवं तनाव को दूर करने के लिए कार्यशाला आयोजित

शिक्षकों एवं पालकों को मार्गदर्शन एवं सकारात्मक दृष्टिकोण की दी गई समझाईश दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव।छत्तीसगढ़…

12 hours ago

बड़ी साजिश… बोर का स्वीच दबाते ही ब्लास्ट, 27 फीट दूर गिरी युवक की बॉडी, शव के उड़े चिथड़े

विस्फोटक जमीन में गाड़कर वायर बोर के स्वीच से किया था कनेक्ट, फाजीरेंसिक टीम जांच…

16 hours ago

*जीवन लंबा होने के बजाए महान होना चाहिए- कुंवर सिंह निषाद विधायक

दैनिक बालोद न्यूज।आज ग्राम हल्दी (बेलौदी) में भारतीय बौद्ध महासभा जिला बालोद एवं सर्व समाज…

2 days ago

हादसा:बालोद जिले के इस गांव के रहने वाले बाप बेटी की दर्दनाक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत ,वही मां बेटे घायल अस्पताल में भर्ती

मदहोश बाईक सवार ने मारी टक्कर, पिता पुत्री की मौत, पिनकापार के पास दो मोटरसाइकिल…

2 days ago

गुंडरदेही में आई अवैध प्लाटिंग करने वालों की बाढ़, नियम दरकिनार, कार्यवाही केवल कागजों तक सीमित

छुटभैय्या नेता सहित फिल्मी कलाकार भी बन बैठे भूमाफिया- दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।गुंडरदेही जिले में…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY