A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

कुमकुम आत्महत्या केस-टिक-टॉक पर बनाई थी कैसे जी हूं मैं तोर बिना, गाने पर वीडियो, कहीं ये कुछ इशारा तो नही? देखिए वीडियो

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY
ये वीडियो कर रही है कुछ इशारा

सांस्कृतिक टीम की कलाकार रही 14 साल की छात्रा ने लगाई है फांसी, वजह है अब तक राज


बालोद। बालोद ब्लॉक के ग्राम सिवनी में शुक्रवार शनिवार की दरम्यानी रात को 14 साल की कक्षा नौवीं की छात्रा कुमकुम ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। आत्महत्या की वजह क्या है यह अब तक पुलिस और परिवार वालों के लिए राज बना हुआ है। क्योंकि ऐसा कुछ सुराग नहीं मिल पाया है जिससे कह सके कि इस वजह से कुमकुम ने यह कदम उठाया होगा। पुलिस पूरे पहलुओं पर जांच कर रही है। मोबाइल कॉल डिटेल निकाल रही है तो घर की भी तलाशी ली जा रही है कि कहीं कुछ ऐसी चीज मिल जाए जिससे आत्महत्या की वजह तक पहुंच सके। 

कुमकुम


कुमकुम अपनी मां लक्ष्मी बाई की तरह सांस्कृतिक क्षेत्र में रुचि रखती थी। उनकी मां लक्ष्मी पहले लोकरंग अर्जुंदा की प्रमुख गायिका थी तो अब वह इस साल से कारी बदरिया सांस्कृतिक संस्था मोखा की गायिका बनकर प्रस्तुति देती है। कभी-कभी बेटी भी उनके साथ जाती थी तो मां से प्रेरणा लेकर  कुमकुम भी डौंडीलोहारा क्षेत्र के लोक सृजन सांस्कृतिक संस्था में भी भाग लेने के लिए जाती थी। जहां वह गायिका और नृत्य दोनों में अपनी प्रतिभा दिखाती थी। हंसमुख स्वभाव व सब से मिलजुल कर रहने वाली कुमकुम को ऐसी क्या परेशानी थी जिसके चलते उसने यह कदम उठा लिया यह किसी को समझ में नहीं आ रहा है।
टिक- टॉक पर बनाती थी कॉमेडी और दर्दीले वीडियो 

यह थी लास्ट वीडियो

कुमकुम टिक-टॉक पर भी एक्टिव रहती थी। टिक-टॉक में उसने अपनी मां के नाम से ही आईडी बनाई है। जिसमें वह अक्सर छत्तीसगढ़ी गानों पर अभिनय करके वीडियो पोस्ट करती थी। कभी छत्तीसगढ़ी कॉमेडी तो कभी हिंदी कॉमेडी में भी अभिनय करती नजर आती थी। एक वीडियो में छत्तीसगढ़ी गाने कैसे जी हूं मैं तोर बिना, मैं तो मर जाहु,,,, पर भी मार्मिक प्रस्तुति देते हुए कुमकुम ने वीडियो शेयर की है। जो आज उसके आत्महत्या के इस कदम की ओर भी इशारा कर रहा है। कारण जो भी हो राज दफन है। जिसे सामने लाने की कोशिश पुलिस कर रही है। परिजन ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दे रहे हैं।
रात भर लटकी रही लाश, चूहों ने उंगली कुतर दी थी

रात लगभग 11 बजे कुमकुम ने फांसी लगाई। मौत से पहले वह घर पर टीवी देख रही थी। उसकी मां कुछ दूर कमरे में पलंग पर सोई हुई थी। जब 11 बजे के बाद वह बाथरुम जाने उठी तो टीवी बंद करने की बात कहते हुए वह कुमकुम की ओर गई। देखकर वह दंग रह गई । बेटी फंदे पर लटकी हुई थी। आसपास के लोगों को उन्होंने बुलाया। घटना की जानकारी दी। रात होने के कारण लाश को उतारना मुमकिन नहीं था सो वह रात भर लटकी रही। लेकिन सुबह जब घर वालों ने कमरे का दरवाजा खोला तो उस मासूम छात्रा के पैरों को चूहों ने कुतर दिया था। पूरा खून कमरे में बह गया था।

पीएम के लिए कुमकुम के शव को ले जाते हुए

इधर लॉकडाउन में नागपुर में फंसे हैं पिता, बेटी के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए

सागर , कुमकुम के पिता

 कुमकुम के पिता सागर लाल नागपुर में काम करते हैं। जो लॉकडाउन के चलते वहीं फंसे हुए हैं। घर नहीं आ पाए हैं। कोरोना के कारण बेबसी ऐसी थी कि पिता बेटी के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए। कुमकुम के बड़े पिता ने अंतिम संस्कार का फर्ज निभाया।
पुलिस को भी रिपोर्ट का इंतजार

अपनी मां व बहन के साथ कुमकुम


शनिवार को दोपहर 12 बजे मृतिका के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। जहां पहले पुरुष डॉक्टर ने पीएम किया फिर मामला संवेदनशील होने के कारण महिला डॉक्टर बर्मन ने भी दोबारा जांच की। पुलिस को अभी पीएम रिपोर्ट का भी इंतजार है तो वहीं मामले की जांच में जुटी महिला प्रधान आरक्षक नर्मदा कोठारी का कहना है कि मृतिका के पैर के उंगलियों को चूहे या किसी कीड़े ने काट दिया था। जिससे काफी खून बह गया था तो पेट उभरा हुआ था। अब इसकी वजह क्या हो सकती है इसका खुलासा पीएम रिपोर्ट से ही हो पाएगा। बाकी अन्य पहलुओं पर भी हम जांच कर रहे हैं। मृतका की मां से भी पूछताछ होगी।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

4 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

4 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

4 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

4 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

4 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY