A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

मोला चिंगम देना नोनी…? जी हां ये अंदाज है सहज व सरल स्वभाव के धनी संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद का

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/अर्जुन्दा।संत गुरु घासीदास बाबा के जयंती का आयोजन ग्राम खुरसुनी में किया गया था जिसमें संत बाबा के उपदेशों पर चलने के लिए प्रेरित किया गया साथ ही मनमोहक पंथी नृत्य की प्रस्तुति स्कूली बच्चों के माध्यम से जन जन तक पहुंचाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कुंवर सिंह निषाद संसदीय सचिव व विधायक गुंडरदेही उपस्थित थे।

कुंवर सिंह निषाद संसदीय सचिव व विधायक ने कहा कि


बाबा घासीदास जी ने लोगों को एक दुसरे से मिलकर व जात पात भुलकर एक साथ रहने का संदेश दिया था हमे अपने संस्कृति अपने राज्य भाषा पर गर्व होना चाहिए उन्होंने कहा कि दुसरे राज्य से आये हुए व्यक्ति अपने भाई बंधू से अपने क्षेत्रीय भाषाओं में बातचीत करता है चाहे वो कोई भी राज्य से हो महाराष्ट्र वाले मराठी ,बंगाल वाले बंगाली , उड़िसा वाले उड़िया , गुजरात वाले गुजराती में बात करते हैं लेकिन हमारे छत्तीसगढ़िया भाई थोड़ा पढ़ा लिखा होने से या दो चार दिन में शहर में रहने से हिन्दी अंग्रेजी में बात करके अपना रूतबा समझते हैं हमें अपने मातृभाषा हिन्दी पर गर्व है साथ हमारे राज्य भाषा छत्तीसगढ़ी पर अभिमान होना चाहिए विधानसभा में हमारे राज्य भाषा के लिए गेजेट्स में पास हो गया है बहुत जल्द हम सबके सामने छत्तीसगढ़ी भाषा में पढाई लिखाई भी होगा। विधायक ने कहा कि मां के महिमा व मां के ममता से बढ़कर इस संसार में कोई नहीं है मां ही प्रथम गुरु है। संसदीय सचिव ने गांव वालों के मांगों पर भी अश्वस्त कराया जल्दी ही आप के मांगों को पूरा करूंगा ।

विधायक जी के सरल सहज भाव सबको भाता है

कार्यक्रम के दौरान दो बच्चों ने विधायक के सामने च्युंगम चबा रही थी उन्हें बुलाकर विधायक ने छत्तीसगढ़ी अंदाज़ में बोलिस नोनी मोला भी चिंगम देना बच्चों के द्वारा कहा नहीं है खतम होगे तब विधायक के द्वारा मजाकिया तौर पे कहा जा तुहर मन के बिहाव नहीं होये।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित थे सोना देवी देशलहरा जिला पंचायत अध्यक्ष, सुचित्रा साहू जनपद पंचायत अध्यक्ष, राजेश चौबे जनपद सदस्य सलीम खान, तरुण साहू , संजय चंद्राकर सरपंच , दीपक साहू जनपद सदस्य , दिनेश दाऊ, श्रीमती लोमन बारले सरपंच,पवन सोनवर्षा उपसरपंच, श्रीमती उषा साहू चेला राम साहू , बनाऊ राम साहू ,श्रीमती अंजनी साहू, तरुण चंदेल ,भीका राम साहू सरपंच श्री प्रेम सिंग केसरिया ,श्री हुसैन रात्रे ,श्री सतपाल सिंह महिपाल ,श्री मति हेमलता महिपाल श्रीमती सुशीला देवांगन श्री शिव कुमार बंजारे जीवन बांदे , पुरषोत्तम मार्कण्डेय, कृष्णा बारले उपस्थित थे,।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

15 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

6 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY