A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

अन्नदाता किसानों के मुद्दे को लेकर सत्ता पक्ष व विपक्ष आमने-सामने

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज़/ रायपुर ।राजधानी में बीजेपी ने किया सत्याग्रह आंदोलन इस आंदोलन में किसानों की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन जारी रहा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर साधा निशाना किसानों की खुदकुशी पंजीकृत किसानों की धान खरीदी में वृद्धि प्रति एकड़ 20 कुंटल धान खरीदने की मांग सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर धरना दिया ।

किसानों के हक के लिये प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सांसद सुनील सोनी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक एवं पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर समेत सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा हिटलर सत्ता बनाने के लिए अपने प्रचार तंत्र का उपयोग करता था आज किसके पास सत्ता है और कौन अपने प्रचार तंत्र का उपयोग कर रहा है सरकार 25000 करोड़ के घाटे में चल रही है ट्रांसफर उद्योग चरम पर है वहीं छत्तीसगढ़ की जनता में अगर नाम ले लो हिटलर कौन है तो मुख्यमंत्री का चेहरा सामने आ जाता है ।

डा, रमन सिंह ( पूर्व मुख्यमंत्री बीजेपी)

पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का कहना है कि हिटलर की तुलना में इसलिए कर रहा हूं। क्योंकि, हिटलर सत्ता बचाने के लिए अपने प्रचार तंत्र का उपयोग करता था आज किसके पास सत्ता है और किसके पास प्रचार तंत्र है और सरकार की योजनाओं किस तरह से तेरे मेरे तरीके से जनता तक ले जाने का प्रयास किया जा रहा है विकास के काम ठप हो गए हैं बजट के भाषण में ही हम ने यह कहा यह 2 साल अंधेरे के छत्तीसगढ़ के सारे काम बंद हो गए हैं सरकार 20से 26 हजार के घाटे में चल रही है। और ट्रांसफर उद्योग रेत माफिया सीमेंट माफिया शराब माफिया का अंकुश है तो हिटलर की चाल कौन चल रहा है और सत्ता बचाने के लिए कौन प्रचार तंत्र का उपयोग कर रहा है छत्तीसगढ़ की जनता के सामने नाम ले लो हिटलर तो बोलने की जरूरत नहीं होती लोगों के सामने मुख्यमंत्री का चेहरा आ जाता है।

विधानसभा में विपक्ष के विरोध प्रदर्शन हंगामे के बाद सत्ता पक्ष की तरफ से कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने यह साफ कर दिया कि इतनी दयनीय स्थिति में विपक्ष को हमने कभी नहीं देखा है जब किसानों के हित के मुद्दे को लेकर चर्चा करना चाहा और आसानी से आग्रह करने पर चर्चा करने की तैयारी हुई तो जानकारी की कमी की होने की वजह से सत्ता पक्ष में इस पर चर्चा करने से इंकार कर दिया विपक्ष का काम केवल हंगामे की राजनीति करना है।

रविन्द्र चौबे, केबिनेट मंत्री, छत्तीसगढ़

कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे का कहना है कि विधानसभा में विपक्ष की इतनी दयनीय हालत में पहली बार महसूस किया है। शीतकालीन सत्र का लगातार वह मांग कर रहे थे कि सदन प्रस्ताव पर चर्चा होनी चाहिए। सरकार ने किसानों के हक में हैं। हमने कहा कि, मुद्दा छत्तीसगढ़ के किसानों से जुड़ा हुआ था और इस लिए हमने सारे काम रोक कर किसानों के हित की चर्चा करना चाहते हैं । और हमने आसंदी से आग्रह किया, लेकिन पहली बार हमने देखा कि विपक्ष की कोई तैयारी नहीं थी। उनकी जानकारी की कमी थी, इस लिए जब नाम पुकारा गया तो चर्चा के लिये वो तैयार नही हुए।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY