A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

रहें सावधान…? कहीं आप भी तो ऐसे ठग के झांसे में नहीं आ रहें…?

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज़/ जिले में धोखाधड़ी करने का मामला थमने का नाम नही ले रहा. पुलिस द्वारा लगातार धोखाधड़ी का मामला उजागर करने के बावजूद लोग ऐसे लोगों के शिकार हो अपने खून पसीने की कमाई जमा पूंजी का गवा बैठ रहें. तो कई मामले पुलिस के पास आज भी विचाराधीन है।

ऐसा ही एक मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया।

दरअसल कुछ दिन पूर्व बालोद जिले के अर्जुन्दा थाना क्षेत्र ग्राम देवरी (द) व भरदाकला से महिला समूह की कई महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुच आरोपी खोमु निषाद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमे समूह की महिलाओं ने बतलाया था कि सुनीता साहू के माध्यम से समूह की महिलाओं के पास पहुचे आरोपी खोमु निषाद द्वारा रायपुर के किसी बैंक में अधिक ब्याज का लालच दिया गया, तो अलग-अलग समूह लगभग 40 महिलाएं विभिन्न बैंको से लोन के लगभग 11 से 12 लाख रुपये को अधिक ब्याज के लालच में आ आरोपी खोमु निषाद के पास जमा कर दिए. लेकिन लॉकडाउन के पूर्व एक से 2 माह ब्याज देने के बाद ब्याज देना बंद कर दिया. लगातार उनसे फोन पर संपर्क करने पर फोन रिसीव करना भी बंद कर दिया इस बात को लेकर सुनीता साहू को भी बोला गया कि हमने जिन बैंकों से लोन ले पैसे जमा किए हैं उन बैंक वालों ने पैसा जमा कराने लगातार तगादा कर रहें हमें हमारा पैसा दिलाओ।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने मामले में दिखाया गंभीरता ।

महिलाओं की शिकायत के बाद दैनिक बालोद न्यूज़ ने पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र सिंह मीणा से चर्चा कर पूरे घटना के बारे में उनका ध्यान आकर्षित कराया. तो पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लिया और उनके निर्देश में व डी.आर. पोर्ते अति. पुलिस अधीक्षक, दिनेश कुमार सिन्हा उप. पुलिस अधीक्षक बालोद के मार्गदर्शन में अर्जुन्दा थाना प्रभारी कुमार गौरव के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच शुरू की गई।

मानसिक रूप से परेशान होकर एक महिला ने की थी आत्महत्या

समूह की महिलाओं द्वारा विभिन्न बैंकों से लिए लोन की किस्त जमा करने को लेकर जब बैंकों द्वारा तकादा किया गया तो महिलाएं ग्राम देवरी (द) की महिला सुनीता साहू से कहने लगे कि आपके माध्यम से खोमु निषाद के पास विभिन्न बैंकों से लोन ले पैसा जमा किया है. आप उनसे पैसे दिलाओ हमें लोन की किस्त जमा करने है जिसको लेकर बैंक द्वारा हमारे घर पहुंच हमसे तगादा कर रहे हैं. तो सुनीता साहू ने खोमु निषाद से संपर्क कर समूह की महिलाओं कि पैसे दिलाने की मांग करने लगे लेकिन आरोपी को खोमु निषाद द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिला जिससे परेशान होकर सुनीता साहू ने जहर सेवन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

जब जहर सेवन कर आत्महत्या करने व महिलाओं की शिकायत पर जांच में जुटी पुलिस

जहर सेवन कर आत्महत्या करने वाली सुनीता साहू के मामले की जांच में जुटी अर्जुंदा पुलिस ने परिवार जन वह ग्रामीणों से जब बयान लिया गया तो समूह की महिलाओं का पैसा जमा कराने और उस पैसे वापस नहीं मिलने को लेकर तनाव में आकर कदम उठाने की बात सामने आई. वहीं दूसरी तरफ समूह की महिलाओं द्वारा अर्जुंदा पुलिस व उच्च अधिकारी को आरोपी के खिलाफ यह शिकायत की जांच में भी यह बात सामने आई कि आरोपी महिलाओं को अधिक ब्याज के लालच दे अन्य बैंकों से लोन ले पैसे जमा करवा लिया है और उन्हें उनके पैसे नहीं दिए जा रहे हैं जिसपर आरोपी खोमु निषाद के विरुद्ध थाना अर्जुन्दा में अपराध क्रमांक 23312020 धारा 500,420 भादवि . के तहर अपराध दर्ज कर उन्हें सोमवार को हिरासत में ले न्यायालय में पेश किया गया जिन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

आरोपी की गिरफ्तार करने में इन जवानों की रही भूमिका

आरोपी खोमू निषाद का पता तलाश हेतु विशेष टीम थाना अर्जुन्दा के निरी. कुमार गौरव साहू , आर 0 सोहन साहू , कगलेश रावटे , रद्रकान्त यादव एंव सायबर सेल के आर 0 पुरन देवांगन , संदीप यादव , राहुल गनहर द्वारा आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाया गया।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY