A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

नगर के डिवाइडर पर रोज हो रही दुर्घटना

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY
  • ऊंचाई और अंधेरा बना कारण
  • डोंगरगांव
  • नगरीय क्षेत्र में सुचारू और सुव्यवस्थित आवागमन के लिए लगभग 13 वर्ष पूर्व बनाया गया डिवाईडर अब कम ऊंचाई, संकेतक न लगे होने तथा मुख्य मार्ग के शुरूआती छोर में अंधेरा होने के कारण वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन गया है। इसके कारण आये दिन कोई न कोई भारी वाहन डिवाइडर पर चढक़र क्षतिग्रस्त हो रहा है। कल रात भी एक ट्रक संकेतक के अभाव में डिवाइडर पर चढक़र दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसको मिलाकर अब तक पिछले 10 दिनों में लगभग 5 वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।

  • जानकारी के अनुसार डोंगरगांव को मॉडल टाऊन बनाने की दिशा में सार्थक पहल करते हुए तात्कालिन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, जब यहां से विधायक थे और नगर पंचायत में भाजपा सत्तासीन थी, उस समय नगर की सडक़ों के चौड़ीकरण के साथ मुख्य मार्ग के बीचोंबीच डिवाइडर का निर्माण कराया गया था। नगर के एक छोर से लेकर दूसरे छोर तक निर्मित डिवाइडर से कई वर्षों तक आवागमन सुचारू रूप से चला और दुर्घटनाओं में कमी देखने को मिली। लेकिन समय जैसे – जैसे बीतते गया जगह – जगह से डिवाइडर क्षतिग्रस्त होने लगा। वहीं मुख्यमार्ग में स्थित दुकानदारों तथा रहवासियों ने अपनी सुविधा के अनुसार अपने सामने के डिवाइडर को उखाडऩा और तोडऩा भी प्रारंभ कर दिया। जिसके कारण डिवाइडर का स्वरूप ही बदल गया।

  • संकेतक के अभाव में हो रही दुर्घटना

  • नगर में एक छोर से दूसरे छोर तक बने डिवाइडर के अग्रभागों में संकेतक नहीं होने के कारण अब रात के अंधेरे में भारी वाहन इन डिवाइडर में चढक़र क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। ऐसा ही मामला कल रात्रि सामने आया, जब ट्रक क्र. एमएच 34 पीजी 8211 डिवाइडर पर चढ़ गया।
    डोंगरगांव – चौकी मार्ग पर नर्सरी के सामने हुई इस दुर्घटना में डिवाइडर के साथ एक विद्युत पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया।

  • दस दिनों में पांचवी दुर्घटना

  • संकेतकों के अभाव तथा अंधेरे की वजह से अब तक नगर के बीच में डिवाइडर पर दस दिनों में पांच वाहने चढ़ चुकी हैं। ड्राइवरों को कहना है कि नगर में कुछ जगहों पर डिवाइडर खत्म होकर अचानक फिर शुरू हो जाती हैं। वहीं कुछ स्थानों पर सडक़ की चौड़ाई भी कम है, जिसके कारण अंधेरे में अचानक शुरू हो रही डिवाइडर नहीं दिखती और गाडिय़ा डिवाइडर पर चढ़ जाती है।
    पार्षद ने की डिवाइडर हटाने की मांग
    नगर के वार्ड नं. 7 के पार्षद किशोर बोहरा ने रोज – रोज हो रही दुर्घटनाओं के कारण नगर के बीचोंबीच स्थित डिवाइडर को हटाने की मांग जिला तथा नगरीय प्रशासन से की है। उन्होनें हमारे प्रतिनिधि को बताया कि उन्होनें कई बार नगरीय प्रशासन को डिवाइडर के मरम्मत का निवेदन किया है, परन्तु आज पर्यन्त कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
    ——————–

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY