A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

ग्रामीणों को एक साल में मिलेगा पुल की सौगात

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

आसरा-अडाम में विधायक दलेश्वर साहू के करकमलों से हुआ पुल निर्माण का भूमिपूजन

डोंगरगांव। पिछले एक दशक से बारिश के दिनों में अपने ही पंचायत मुख्यालय तक पहुंचने से वंचित रहने वाले ग्रामीणों को अब जल्द ही पुल निर्माण की सौगात प्राप्त होगा। अंचलवासियों की पुरजोर मांग के बाद क्षेत्रीय विधायक दलेश्वर साहू के प्रयास से ग्राम आसरा तथा अड़ाम के बीच झूरा नाला पर पडऩे वाले रपटे पर लगभग 2.13 करोड़ की लागत से पुल निर्माण की स्वीकृति शासन से प्राप्त हुई थी, जिसका भूमिपूजन पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं विधायक दलेश्वर साहू के मुख्यआतिथ्य में आज संपन्न हुआ।
उल्लेखनीय है कि वर्षाकाल के अलावा सूखानाला बैराज में ज्यादा पानी भरने के कारण तथा खातूटोला बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण ग्राम आसरा तथा आश्रित ग्राम अड़ाम के बीच पडऩे वाले रपटे में आवागमन अवरूद्ध हो जाता था। इसके अलावा ग्राम आसरा तक पढ़ाई के लिए आने – जाने वाले छात्र -छात्राओं को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। जिसके कारण अंचलवासी एक लम्बे समय से इस रपटे पर पुल निर्माण की मांग कर रहे थे, जोकि अब जाकर पूरी हुई है। पुल निर्माण की स्वीकृति तथा भूमिपूजन के साथ कार्य प्रारंभ होने पर दोनों ग्रामों के अलावा आसपास के तीन – चार ग्रामों के रहवासियों में भी खुशी का माहौल है, क्योंकि प्रमुख व्यापारिक केन्द्र कोकपुर के अलावा ब्लॉक मुख्यालय डोंगरगांव व छुरिया जाने के लिए अब उनको भी सुविधा मिल सकेगी।


भूमिपूजन कार्यक्रम के मुख्यअतिथि दलेश्वर साहू ने इस दौरान कहा कि

इस नाला पर पुल निर्माण से ग्रामीण विकास सपना साकार होगा। सभी वर्गो के लोगों को आवागमन में सुविधा के साथ उनका जीवन सुगम होगा। इससे क्षेत्र में शिक्षा, जनजागरूकता के साथ व्यापार में भी वृद्धि होगी। उन्होनें कहा कि कांग्रेस सरकार की प्राथमिकताओं में स्वास्थ्य, सडक़, पेयजल, आवास आदि पहले से ही रहें हैं, वहीं किसान, मजदूर, बेरोजगारों के हित को लेकर भी सरकार कार्य कर रही है। उन्होनें लोगों से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठाने की अपील करते हुए अपना जीवन स्तर ऊंचा उठाने का आव्हान् किया। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बलीराम साहू, जनपद अध्यक्ष टिकेश साहू ने अपने विचार रखे।
पश्चात् गायत्री परिवार के भोगराम चंद्रवंशी के मंत्रोच्चार तथा पूजन के बीच उच्चस्तरीय पुल का भूमिपूजन कार्य संपन्न हुआ। इस अवसर पर सरपंच अहिल्या चंद्रवंशी, उपसरपंच गीता वैष्णव, पंच शिवकुमार निषाद, रिखीराम निषाद, कुमारीबाई, मीनाबाई, नीताबाई, जावंती बाई, जानकीबाई, महेश्वरी बाई, राममोहन, लक्षण, पूर्व सरपंच राजाराम पंचारी, हिरेन ठक्कर, महेश कुंभकार, पुरूषोत्तम साहू सहित तहसीलदार शिवकुमार कंवर, जनपद सीईओ संतराम रावटे, टीआई केपी मरकाम सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।


75 मीटर होगी पुल की लंबाई


विभागीय जानकारी अनुसार आसरा – अड़ाम मार्ग पर स्थित झूरा नाला पर बनने वाले पुल की कुल लंबाई 75 मीटर होगी, जिसमें 15 – 15 मीटर की दूरी पर 5 पाये बनेगें। पुल की चौड़ाई 8.40 मीटर तथा पथ की चौड़ाई 7.50 मीटर होगी। पुल के निर्माण के लिए 10 माह की समयावधि तय किया गया है। इससे पहले सुचारू आवागमन के लिए पुराने रपटे के बाजू में एप्रोच रोड का निर्माण कराया जा चुका है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

4 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

4 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

4 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

4 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

4 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY