A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

इस ब्लाक में फूटा कोरोना बम, चार परिवार के 8 कोरोना पॉजीटिव व एक कोरोना से मौत

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY


अलग – अलग गांवों में मिले 4 और


डोंगरगांव।
जिले में बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव केसों के साथ नगर में भी संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। नगर में धीरे – धीरे परिवार के अंदर ही कोरोना पॉजीटिव केस मिल रहे हैं। घर में एक को कोरोना होने के बाद अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट भी पॉजीटिव आने से अब नगर में दहशत की स्थिति है। कल रात के बाद आज शाम तक चार परिवारों के 8 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा नगर में अन्य तीन लोगों की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।

आज स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत कुल 84 टेस्ट किये गये

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत कुल 91 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। इनमें 79 लोगों का रैपिड एन्टीजन टेस्ट तथा 12 लोगों का ट्रूनॉट टेस्ट किया गया। रैपिड एन्टीजन टेस्ट में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जबकि ट्रूनाट टेस्ट की रिपोर्ट देर रात तक आने की संभावना है।
जानकारी के अनुसार कल मंगलवार को हुए ट्रूनॉट टेस्ट की रिपोर्ट देर रात में आई थी, जिसके अनुसार नगर के एक भाजयुमो नेता सहित बिजली विभाग में उच्च पद पर कार्यरत एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। आज रैपिड एन्टीजन टेस्ट में उनके ही परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट और पॉजीटिव आई है। उसी प्रकार स्थानीय सदर लाईन के एक बिजली व्यवसायी की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद आज उनके परिवार के ही एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आया है।

वहीं वार्ड नं. 6 के भी एक ही परिवार के दो लोग अलग – अलग दिनों में कोरोना संक्रमित पाये गये हैं

इनमें से एक स्थानीय नगर पंचायत में ठेकेदारी कार्य से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार चौकी रोड निवासी एक महिला, वार्ड नं. 15 निवासी एक महिला के अलावा सिनेमा लाईन में पैथालॉजी का संचालन करने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आया है। उक्त पैथालॉजी लैब के संचालक ने कुछ दिनों पूर्व अज्ञानतावश एक कोरोना पॉजीटिव का ब्लड टेस्ट कर दिया था, जिसके बाद से वे लैब बंद करके क्वांरटाईन थे।
ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम सांगिनकछार तथा खुज्जी से 1 – 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार उपरोक्त में से कुछ लोगों को कोविड हॉस्पीटल में शिफ्ट किया जा रहा है, वहीं कुछ लोगों को होम आइसोलेशन के लिए कहा गया है। दूसरी ओर आज हुए 12 ट्रूनॉट टेस्ट की रिपोर्ट रात में लगभग 9 बजे तक आने की संभावना है, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकता है।

बनहरदी के अधेड़ की हुई मौत


समीपस्थ ग्राम बनहरदी के एक अधेड़ की आज कोरोना के कारण मौत होने की खबर है। वह लगभग 55 वर्षीय था तथा किराना का व्यवसाय करता था। ग्रामीणों के बताये अनुसार मृत्यु पश्चात् गांव में ही उनके अंत्येष्टि की तैयारी कर ली गई थी, परन्तु प्रशासनिक निर्देश के बाद राजनांदगांव में उनकी अंत्येष्टि कोविड नियमों का पालन करते हुए कर दी गई।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY