A.S.S. TECHNOLOGY

एक पत्रकार की रिपोर्ट पॉजीटिव , बढ़ी कोरोना का रफ्तार

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

लॉकडाउन के पहले दिन बाजार रहा पूरी तरह से बंद


डोंगरगांव।
नगर सहित अंचल में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले सामने आने के बाद नगरीय निकाय क्षेत्र को आज से पूर्णतया लॉकडाउन किया गया है। जिसके कारण आज नगरीय क्षेत्र की अत्यावश्यक सेवाओं को छोडक़र सभी प्रकार के व्यवसायिक प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहे। लेकिन बाहर से आने – जाने वालों की आवाजाही बेरोकटोक नगर में होती रही, वहीं नगर के पत्रकार की भी जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद इलाज के लिए वे भिलाई के एक हॉस्पीटल में भर्ती हुए हैं।


ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों की मांग के बाद प्रशासनिक रूप से नगर को सात दिनों के लिए लॉकडाऊन किया गया है

इसके तहत् अस्पताल, मेडिकल दुकान, पेट्रोल पम्प, शासकीय अर्धशासकीय कार्यालय, बैंक, न्यूज पेपर वितरण, गैस एजेंसी आदि को छूट से मुक्त रखा गया है। शेष समस्त प्रकार की दुकानों को बंद रखने का आदेश प्रसारित किया गया था। जिसके बाद आज लॉकडाउन के पहले दिन नगर पूरी तरह से लॉकडाउन रहा और उपरोक्त के अलावा सभी प्रकार की दुकानें, होटल, चाय गुमटी, सब्जी मार्केट सहित शराब दुकान भी बंद रहा।
जानकारी के अनुसार पूर्व में एसडीएम द्वारा लॉकडाउन के संबंध में जारी आदेश में नगरीय निकाय क्षेत्र अंतर्गत करियाटोला में संचालित सरकारी शराब दुकानों को बंद रखने का निर्देश नहीं दिया गया था। जिसकी अनेक सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक संस्थाओं, व्यापारियों तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा विरोध करने के बाद आज सुबह अचानक एसडीएम के निर्देश के बाद शराब दुकानों को बंद कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर शराब दुकानों को बंद करवाने के लिए मंडल भाजपा अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता की अगुवाई में पार्षद सिद्दिक बडग़ुजर, गिरिजाशंकर उयके, पूर्व एल्डरमेन दीना पटेल, संतोष यादव, पुरूषोत्तम साहू, प्रवेश ठाकुर आदि द्वारा ज्ञापन भी सौंपने की जानकारी मिली है।


24 घंटे में पत्रकार सहित 9 संक्रमित

अंचल में पिछले 24 घंटे में आरटीपीसीआर, ट्रूनॉट तथा रेपिड एन्टीजन टेस्ट के बाद शाम तक कुल 9 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है। इनमें नगर के एक पत्रकार भी हंै, जिन्हें पिछले कुछ दिनों फीवर तथा अन्य प्रकार से तकलीफ थी। उनके द्वारा एक सप्ताह पूर्व कराया गया टेस्ट निगेटिव आया था, लेकिन कल टेस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट पॉजीटिव आया। इसके बाद वे सुविधापूर्ण ढंग से इलाज हेतु भिलाई के हॉस्पीटल में भर्ती हो गये हैं।
इसके अलावा अंचल के ग्राम चिचदो से सामुदायिक संक्रमण का मामला सामने आ रहा है और वहां के दो लोग आज और पॉजीटिव निकले हैं। वहीं नगर में सदर लाईन अभी भी कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां आज एक और कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। वहीं नगर के हरिओम नगर, अर्जुनी तथा कुतुलबोड़ भाठागांव में 1 – 1 पॉजीटिव पाये गये हैं। देर रात तक आने वाली मेडिकल बुलेटिन में यह संख्या और भी बढ़ सकती है।


खुज्जी में कल से आंशिक लॉकडाउन

अंचल में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब नगर से लगभग चार किलोमीटर पर स्थित ग्राम खुज्जी के जनप्रतिनिधियों तथा निवासियों ने स्वस्फूर्त होकर कल 13 सितंबर से आंशिक लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके अनुसार कल से एक सप्ताह तक खुज्जी की सभी दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही संचालित होगी। उल्लघंन की दशा में जुर्माना का प्रावधान किया गया है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

15 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

6 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY