A.S.S. TECHNOLOGY

मिलिए इनसे यह है छत्तीसगढ़ के तीस मार खान, नाम और हुलिया बदलकर 8 साल से थे गायब, अब आया चेहरा सामने, पढ़िए यह रोचक खबर

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

बालोद। आज हम एक ऐसे शख्स की बात करेंगे जिसकी तुलना तीस मार खान यानी अक्षय कुमार की फिल्म से की जाए तो सही बैठती है। क्योंकि यह शख्स 8 साल से लोगों की नजरों से गायब था।

नाम और हुलिया बदलकर यह कईयों से धोखाधड़ी करता रहा। लेकिन कानून के हाथ लंबे होते हैं सो वह कानून के हाथ में आ ही गया। बालोद जिले की रनचिराई पुलिस ने ₹9 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में फरार वारंटी भागवत जोशी उर्फ शंकर जोशी पिता कलीराम उम्र 40 वर्ष ग्राम रावणगुड़ा थाना अर्जुनी जिला धमतरी को गिरफ्तार कर बुधवार को रिमांड पर जेल भेजा।मामला लगभग 08 वर्ष पूर्व सन 2012 का है।
आरोपी नाम बदलकर गुढि़यारी रायपुर में रहता था।
फरारी काल में नाम बदलकर छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘‘सावधान छत्तीसगढ़’’ में कार्य करना भी बताया।
वर्तमान में नाम बदलकर ग्राम बोहारडीह थाना गुरूर जिला बालोद में रहकर मुर्ति बनाने एवं बढ़ई का काम करता था। अपने साले के साथ मिलकर वह नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करता था। अपनी पहुंच मंत्रालय के बड़े अफसरों तक बताता था।
इनके साथ हुई थी धोखाधड़ी
थाना रनचिरई अंतर्गत ग्राम कुथरेल निवासी रामाधार पिता माखन कुर्रे एवं अन्य 11 लोगों से, घटना 07.सितम्बर 2011 से 5 जुलाई.2012 के बीच मंत्रालय में चपरासी एवं क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम से, आरोपी भागवत जोशी उर्फ शंकर जोशी पिता कली राम उम्र 40 वर्ष साकिन रावणगुड़ा तथा इसका साला आरोपी देवेन्द्र उर्फ पिन्टू ने 9.30 लाख रूपये लिए थे।
प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना रनचिरई में अपराध क्रमांक 57/2012 धारा 420,34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। इसी दौरान दोनो आरोपी फरार हो गये फरारी में चालान न्यायालय में पेश किया गया था। आरोपियों के विरूद्ध जे.एम.एफ.सी. न्यायालय गुण्डरदेही से प्रकरण क्रमांक 436/2012 धारा 420,34 भादवि में स्थायी वारंट दिनांक 18.02.2013 को जारी किया गया था। दिनांक 26.08.2020 को साले देवेन्द्र की गिरफ्तारी की गई एवं मुखबीर की सूचना पर टीम भेजकर ग्राम बोहारडीह में आरोपी को पकड़ा गया।

अब जीजा भी पकड़ा गया। आरोपी भागवत जोशी को पूछताछ करने पर बताया कि वह गुढि़यारी रायपुर में अपना नाम शंकर जोशी बदल कर, फरारी काल में, छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘‘सावधान छत्तीसगढ़’’ में कार्य करना बताया तथा अपने साला आरोपी देवेन्द्र उर्फ पिन्टु से विवाद होने के कारण लगभग 08 माह पूर्व ग्राम बोहारडीह में आकर नाम बदल कर किराया के मकान में रहकर मुर्तिकार एवं बढ़ाईगिरी का काम कर रहा है। सहअपराधी देवेन्द्र उर्फ पिन्टु पिता अश्वनी सतनामी उम्र 25 वर्ष साकिन भठेली थाना भखारा जिला धमतरी को स्थायी गिरफ्तारी वारंट पर पूर्व में दिनांक 26.08.2020 को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया हैं, जो वर्तमान में उपजेल बालोद में बन्द है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY