A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

बड़ी खबर- कांग्रेस नेता और गांव के पूर्व उपसरपंच पर महिला ने लगाया दुर्व्यव्हार व अश्लीलता सहित कई संगीन आरोप, विपक्ष ने भी आरोपियों को घेरना शुरू किया

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

पुलिस ने दर्ज किया मामला, आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर

डोंगरगांव। समीपस्थ ग्राम कुमरदा के दो कांग्रेस नेताओं पर गांव की ही एक महिला ने दुर्व्यवहार और अश्लीलता का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई हैं। महिला की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 509 के तहत् मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आरोपियों में एक लालचंद साहू, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का महामंत्री तथा पिछले कई वर्षों तक ग्राम पंचायत कुमरदा का उपसरपंच रहा हैं। वहीं एक अन्य आरोपी किशन साहू भी कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। महिला द्वारा पुलिस में दर्ज रिपोर्ट अनुसार आरोपियों द्वारा प्रार्थिया को चरित्रहीन हो, तुम्हारी समाज में कोई इज्जत नहीं है, करके भला बुरा कहा गया था। इसके अलावा कांग्रेस नेताओं द्वारा महिला के घर घुसकर उस पर नाजायज संबंध बनाने का भी दबाव बनाये जाने का मामला उजागर हुआ है। साथ ही खुद के साथ गाली गलौच किये जाने की शिकायत महिला ने की हैं। पुलिस ने महिला के आवेदन को संज्ञान में लेते हुए दोनों आरोपियों के ऊपर भारतीय दंड संहिता की धारा 509 तथा 34 के तहत् अपराध दर्ज कर पीडि़त पक्ष सहित आरोपियों का बयान लेने में लगी हुई हैं। इस बीच महिला द्वारा डोंगरगांव पुलिस थाने में मामले पर कोई कार्यवाही होता न देख महिला प्रकोष्ठ राजनांदगांव का दरवाजा भी खटखटाई हैै। जिसके बाद डोंगरगांव थाने में अपराध क्र. 121/20 के तहत् मामला दर्ज किया गया।


सोशल मीडिया में वायरल
हुआ महिला का बयान


ग्राम कुमरदा के दोनों कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाने वाला वीडियो सोशल मीडिया में इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में महिला किसी वेबचैनल के प्रतिनिधि से कैमरे के सामने चर्चा करते हुए कांग्रेस नेताओं की करतूत को बयान कर रही है। यहां तक कि किस तरह उससे गाली गलौच किया गया, बांह पकड़ा गया, अंदर खींचने की कोशिश की गई, संबंध बनाने के लिए क्या – क्या कहा गया, यह तक वीडियो में महिला ने बताया हैं। ऐसा पता चला है कि सोशल मीडिया में कही गई बातें अब ग्राम कुमरदा के घर – घर तक पहुंच चुकी है।


घर व राशन कार्ड बनाकर देने का झांसा


महिला द्वारा दिये गये बयान अनुसार आरोपियों ने उसके चरित्र पर लांछन लगाने के साथ यह भी कहा कि उसका कई लोगों के साथ गांव में संबंध है। तो फिर उन लोगों के साथ वह संबंध क्यों नहीं रख सकती। उन लोगों के साथ संबंध बनाने से उसका ही भला है। आरोपियों ने उसको घर बनाकर देने तथा राशन कार्ड बनाकर देने का झांसा भी दिया।


इधर भाजपा ने खोला मोर्चा, गिरफ्तारी नहीं हुई तो 28 जुलाई के बाद करेंगे आंदोलन


कांग्रेस नेताओं की करतूत सामने आने के बाद भाजपा नेताओं ने भी आरोपियों के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया है। कुमरदा मंडल भाजपा के नेताओं सहित जिला भाजपा महामंत्री हिरेन्द्र साहू, पूर्व मंडल अध्यक्ष अनिरूद्ध चंद्राकर, छुरिया जनपद उपाध्यक्ष एकांत चंद्राकर सहित अन्य कार्यकर्ता बीते दिवस पीडि़त महिला तथा उसके परिवार से मिलने ग्राम कुमरदा पहुंचे और उसको हर कदम पर साथ देने का वादा किया। भाजपा नेताओं ने कहा कि महिला का सम्मान सभी को करना चाहिये, चाहे वह सत्तापक्ष से जुड़ें हो या विपक्ष से। सभी ने एकस्वर में 28 जुलाई तक आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी हैं।


आरोपियों ने अपने को बताया निर्दोष


इस मामले में दोनों आरोपित लालचंद साहू तथा किशन साहू ने अपने आपको निर्दोष करार देते हुए बताया कि वे हितचिंतक के नाते महिला के घर उसकी सिलाई मशीन छोडऩे गये थे। जिसके बाद वे वहां से तुरंत ही लौट गये। आपस में महिला के साथ उनकी किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई। आरोप निराधार है और पूरा गांव उनके निर्दोष होने का प्रमाण देने को तैयार हैं।
इस मामले में अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी न किये जाने के संंबंध में थाना प्रभारी केपी मरकाम का कहना है कि अपराध दर्ज करने के बाद मामले को जांच में लिया गया है। दोनों पक्षों का बयान दर्ज करने की कार्यवाही चल रही है। आरोप सही पाये जाने पर जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी। उन्होनें जोर देकर कहा कि कोई भी आरोपी बच नहीं पायेगा।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

2 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

2 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

2 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

2 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY