A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

अंधेरे से उजाले की ओर- वर्षों बाद मिली बालोद शहर के इस गुमनाम गली के लोगों को बिजली की सुविधा, अब लालटेन में नहीं होगा गुजारा

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

बालोद। पाररास के भाटापारा के वार्ड वासियों की जिंदगी में भी अब उजियारा आ गया है क्योंकि जहां अब तक बिजली की सुविधा नहीं थी लोग यहां लालटेन से गुजारा कर रहे थे अब यहां के पार्षद सरोजिनी डोमन साहू की पहल से यहां रहने वाले 25 परिवारों को बिजली की सुविधा दे दी गई है। बिजली कंपनी के जरिए लगातार प्रयास करके पार्षद ने वार्ड वासियों को अंधेरे से राहत दिलाई है जो वर्षों से अंधेरे में ही गुजारा कर रहे थे। कुछ परिवार मजबूरी वश हुकिंग करके बिजली की सुविधा ले रहे थे। इससे सरकार को भी नुकसान हो रहा था तो कभी भी उन पर कार्रवाई का डर बना रहता था ऐसी चोरी छुपे बिजली कनेक्शन लेने से अच्छा था कि पूरे दस्तावेज के साथ कनेक्शन लेकर गुजारा किया जाए। पार्षद ने विद्युत मंडल के अधिकारियों से चर्चा की और इसका रास्ता निकाला गया। नगर पालिका और बिजली कंपनी के संयुक्त प्रयास से यहां पर अस्थाई बिजली कनेक्शन लगाने की बात पर सहमति बनी और पार्षद ने इसे प्रमुख गंभीरता से लेते हुए काम किया। अब यहां पर 25 घरों में अस्थाई बिजली कनेक्शन लग गया है। इनके लिए बकायदा मीटर भी स्थापित कर दिया गया है। वार्ड वासियों में इस बात से बहुत खुशी का माहौल है कि अब उन्हें लालटेन से मुक्ति मिल जाएगी। उन्हें बिजली चोरी भी नहीं करनी पड़ेगी। अस्थाई कनेक्शन से ही सही लेकिन उनके घरों में उजियारा हो गया है। पार्षद ने कहा कि जल्द ही इस अस्थाई कनेक्शन को स्थाई करने की दिशा में भी काम किया जा रहा है। उक्त जगह पर वार्ड वासी अवैध रूप से काबिज हैं उस जगह के लिए पट्टे की मांग लंबे समय से चली आ रही है। शासन प्रशासन के समक्ष उनकी मांगों को भेजा गया है जगह का पट्टा मिल जाने के बाद स्थाई बिजली कनेक्शन का रास्ता भी साफ होगा।

बरसात में नहीं होगा खतरा


नागरिकों ने बताया कि अंधेरी और बरसाती रात में अक्सर जहरीले जीव जंतुओं का खतरा रहता था। लोग रात को बड़ी मुश्किल से गुजारा करते थे। बिजली के अभाव में खाना पीना सोना तक हराम हो जाता था इसलिए लेकिन अब अस्थाई बिजली कनेक्शन मिलने से वार्ड वासियों को एक बड़ी राहत मिल गई है। अब रात गुजारने में भी वहां कोई खतरा नहीं होगा।

पानी के बाद बिजली की समस्या हुई दूर
बता दें कि इस इलाके में पानी की भी बहुत समस्या थी। यहां पर एक भी नल कनेक्शन नहीं है लोग कचरा गोदाम के बोर से पानी भरते थे जो कि निर्धारित समय तक ही चालू होता था। इस समस्या को देखते हुए पार्षद ने यहां पर अस्थाई पानी टंकी लगवाई। जिससे अब यहां 24 घंटे पानी की सुविधा मिल रही है। पानी की समस्या दूर होने के बाद दूसरी समस्या यहां बिजली की थी। जो वह भी दूर हो गई है। सही मायनों में इस वार्ड के लोगों के लिए आजादी अब आई है ,जो मूलभूत समस्याओं से अब जाकर छुटकारा पाए हैं।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

17 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

7 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY