A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

ब्रेन हेमरेज से हुई थी सचिव की रायपुर असपताल में मौत, कोरोना जांच में रिपोर्ट आ गई पॉजिटिव, तीन दिन पहले जनपद की बैठक में शामिल हुआ मृतक

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

डोंगरगांव। ब्लॉक के एक ग्राम पंचायत सचिव के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद आज यहां जनपद पंचायत कार्यालय, पदस्थ ग्राम पंचायत तथा सचिव के गृहग्राम में हडक़ंप की स्थिति है। मृत सचिव के परिवारजनों सहित पड़ोसियों और उनके अधिकाधिक संपर्क में आये सचिवों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। वहीं, मृत सचिव के अंतिम संस्कार को लेकर ऊहापोह की स्थिति है।
ज्ञात हो कि ब्रेन हेमरेज की शिकायत के बाद ब्लॉक के एक सचिव की रविवार को रात में रायपुर के एम्स में मौत हो गई थी। जिसके बाद उनका कोविड टेस्ट कराया गया और रिपोर्ट पॉजीटिव आया। उक्त रिपोर्ट आने के बाद पूरे उनके संपर्क में आये ग्राम पंचायत के सरपंच, कर्मचारी सहित स्थानीय जनपद पंचायत के अधिकारी, कर्मचारी तथा विभिन्न ग्राम पंचायतों के सचिवों में भय फैल गया। दूसरी ओर सचिव के गृहग्राम सोनेसरार में भी परिवारजनों के साथ पड़ोसियों तथा ग्राम के अन्य लोग दहशत में आ गये।

गुरूवार को जनपद की बैठक में हुआ था शामिल
जानकारी के अनुसार मृत सचिव बीते गुरूवार को जनपद पंचायत में गोधन न्याय योजना के शुभारंभ की तैयारी संबंधी बैठक में शामिल हुआ था। उक्त बैठक में पूरे ब्लॉक के सचिव सहित जनपद के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी शिरकत की थी। अब उक्त बैठक में कौन – कौन सचिव व अधिकारी – कर्मचारी शामिल थे, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इसको खंगाल रहा है तथा उनके कोविड टेस्ट की तैयारी है।

आज 37 लोगों का हुआ कोविड टेस्ट
जानकारी के अनुसार आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा मृत सचिव के गृहग्राम सोनेसरार के 27 लोगों का कोविड टेस्ट कराया गया है। इनमें उनके परिवारजनों के अलावा घर के आसपास तथा गांव के कुछ करीबी और हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि ग्राम सोनेसरार से लिया गया सेम्पल टेस्ट के लिए एम्स रायपुर भेजा गया है।
वहीं आज 10 सचिवों का भी स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सेम्पल लिया गया है। उनका सेम्पल मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव भेजा जायेगा। जहां से एक – दो दिनों में जांच रिपोर्ट आने की संभावना है। शेष सचिवों कासेम्पल लिया जा रहा है।

ग्राम रातपायली तथा सोनेसरार को जल्द किया जायेगा कंटेनमेंन क्षेत्र घोषित
प्रशासनिक रूप से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत सचिव के पदस्थ ग्राम पंचायत रातापायली तथा गृहग्राम सोनेसरार को जल्द ही कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जायेगा। जिसके बाद वहां समस्त प्रकार की आवाजाही और आर्थिक गतिविधियों पर विराम लगेगा।
दूसरी ओर मृत सचिव के कार्यस्थल के सरपंच, रोजगार सहायक, कम्प्यूटर ऑपरेटर तथा कुछ अन्य पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। इसके अलावा सचिव संघ की ओर से मृत सचिव के परिवारजनों को 51 हजार रू. की सहयोग राशि भी दी जा रही है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

4 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY