A.S.S. TECHNOLOGY

मंदिर में आत्महत्या से मौत पर 71000 रुपए का मरहम! एसडीएम करेंगे न्यायिक जांच, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

बालोद। डौंडीलोहारा के महाकाली मंदिर में वहां के सफाई कर्मचारी उचित राम मानकर निवासी धनगांव की आत्महत्या के मामले में आक्रोशित ग्रामीणों को पुलिस और प्रशासन ने जैसे-तैसे शांत करवा लिया है। सुबह मामले में सुलह भी हो गई है तो वही इस मसले पर ग्रामीणों की मांग पर कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने न्यायिक जांच करवाने के लिए देर शाम को आदेश भी जारी कर दिया है। इसके लिए डौंडीलोहारा के एसडीएम को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है तो वहीं ग्रामीणों की मांग पर दो आरक्षकों को लाइन अटैच करने की बात पुलिस प्रशासन के अधिकारी कह रहे हैं। लेकिन वे दो आरक्षक कौन है इसका खुलासा अब तक नहीं किया जा रहा है। तो इधर शासन की ओर से मंत्री, महिला एवं बाल विकास विभाग अनिला भेड़िया ने ₹71000 देकर मदद की है।

अब देखना होगा कि न्यायिक जांच में क्या सामने आता है। क्या वाकई में मृतक उचित राम को पुलिस वालों ने प्रताड़ित किया था या वह किसी और से प्रताड़ित था। सच्चाई जांच में उजागर होगी ही। तो वहीं प्रशासन इस मौत पर मरहम लगा चुकी है। बता दें कि नाराज ग्रामीणों ने मृतक का शव लेने से भी इनकार कर दिया था। रात तक मामला उलझा रहा। सुबह मामले में बड़े नेताओं के हस्तक्षेप व पुलिस प्रशासन की लंबी समझाइश के बाद सुलह हुई है। मंदिर में ₹42000 के गहनों की चोरी के मामले में पुलिस ने मृतक उचित राम मानकर को संदेही समझकर पूछताछ की थी। जिसके बाद उसी मंदिर के हॉल में ऊपर में युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी थी।

अब अफसर क्या कह रहे हैं
अपर कलेक्टर एके वाजपेई का कहना है कि मामले में न्यायिक जांच होगी। आदेश जारी कर दिया है। डौंडीलोहारा एसडीएम को जांच अधिकारी बनाया गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी।
एएसपी डीआर पोर्ते का कहना है कि ग्रामीणों ने मांग की है कि दो आरक्षक पर कार्रवाई की जाए। यह विभागीय प्रक्रिया है जो चल रही है। ग्रामीणों को समझा कर शव सौंप दिया गया है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

2 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

2 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

2 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

2 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY