A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

सब बने-बने रहू, कोई दिक्कत हे ते बताहू, कोरोना से डर हु झन, कोनो भी बात ल झन छिपाहु

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

क्वॉरेंटाइन सेंटरों की निगरानी कर रही महिला कमांडो, पूछ रही इस अंदाज में लोगों का हाल

बालोद।
जब से कोरोना को लेकर लॉकडाउन शुरू हुआ है तब से लेकर लगातार जिले की महिला कमांडो सेवा भाव से अपने अपने गांव में काम कर रही है। आज यह कमांडो सेवा की मिसाल बन चुकी है। नए-नए तरीकों से लोगों को कोरोनावायरस से जागरूक तो कर ही रही है तो इन दिनों दूसरे राज्यों से लौटे हुए मजदूरों को का भी हौसला बढ़ा रही है। क्वॉरेंटाइन सेंटरों की निगरानी का जिम्मा भी पुलिस प्रशासन ने इन महिला कमांडो को सौंपा हुआ है। निगरानी के अलावा यह कमांडो उन लोगों की सेंटर के बाहर जाकर उनका हाल भी जान रही है। चुपके से महिला कमांडो लोगों से पूछती है, भीतर सब बने बने रहू, कोई बात रही तो बताहू, कोरोना ल भगाना हे, भैया हो, बहिनी हो शांति से काम लेहु, कोनो बात ल झन छिपाहु।

क्वॉरेंटाइन सेंटर में दिन और रात दोनों समय अलग-अलग शिफ्ट में कमांडो निगरानी करती है। अगर किसी सेंटर में किसी को कोई तकलीफ होती है तो वह इन कमांडो को सूचित करती है और समय रहते उन लोगों को शासन प्रशासन की ओर से मदद पहुंचाई जाती है।

कोरोना से डरने की नही सतर्क रहने की जरूरत- शमशाद बेगम

शमशाद बेगम

महिला कमांडो की प्रमुख पद्मश्री शमशाद बेगम ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए महिला कमांडो की टीम अपने-अपने गांव में लोगों को जागरूक कर रही है तो यह समझाइश भी दे रही है कि कोरोना से डरने की नहीं सतर्क रहने की जरूरत है। लोग अपने-अपने घरों में रहे और अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें। लॉकडाउन वन, टू, थ्री, फोर में भी लगातार शांतिप्रिय तरीके से लॉकडाउन के नियम का पालन करते हुए अपना काम कर रही है।

अनाज बैंक में भी की मदद, भूखों की दूर की समस्या

बोरी की महिला कमांडो भीमेश्वरी शांडिल्य ने बताया कि सिर्फ लॉकडाउन के दौरान निगरानी ही नहीं बल्कि इस दौरान गरीब तबके के लोगों पर आई मुसीबत को दूर करने के लिए कमांडो की टीम ने अपने-अपने गांव में मदद की मुहिम भी छेड़ी। जिसके अंतर्गत कमांडो स्वयं के अलावा दूसरों के घर से भी अन्न दान करवाकर अनाज इकट्ठा करके अनाज बैंक में दान किए हैं। इस मुहिम से कई भूखों की भूख मिटाई गई तो कई लोगों तक राहत भी पहुंचाई गई। प्रशासन द्वारा शुरू किए गए अनाज बैंक में भी महिला कमांडो ने योगदान दिया। अब क्वॉरेंटाइन सेंटर में भी जरूरतमंदों की मदद की जा रही है।

सेंटर में रहने वाले तनाव न पालें इसलिए उनके लिए भोजन भी पका रही कमांडो

सिरपुर के अलावा कई गांव में महिला कमांडो क्वॉरेंटाइन में रहने वाले मजदूरों के लिए बाहर से भोजन पका कर भी दे रही है। सिरपुर की महिला कमांडो निर्मला साहू कहती है कि हमारे गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में जो लोग रुके हैं हमारे ही भाई बहन हैं, हम लोगों को निशुल्क भोजन पका कर देते हैं और उनका मनोबल भी बढ़ाते रहते हैं। जिससे हम कमांडो बहनों को बहुत शांति महसूस होती है। हम इनकी थोड़ी सी सेवा कर रहे हैं ताकि सेंटर के भीतर पाबंदी के दायरे में रह रहे उन लोगों का हौसला भी बना रहे और वे खुद को किसी भी तरह से परेशान महसूस ना करें। अंदर रहने वाले लोगों को हम हौसला बढ़ा कर कहते हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है बस कुछ दिन की तो बात है फिर उनकी जिंदगी भी पटरी पर आ जाएगी और हम कोरोना से जंग जीत जाएंगे। कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए यह दूरी और पाबंदी दोनों जरूरी है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

अस्पताल के कर्मचारियों के साथ हो रहे गाली गलौज व मारपीट को गंभीरता से लेते हुए थाना अर्जुन्दा पुलिस ने दिखाई सख्ती

थाना अर्जुन्दा पुलिस टीम द्वारा तत्परता दिखाकर रायपुर से खोज कर लाये आरोपियों को।आरोपी रितेश…

15 hours ago

बलौदाबाजार पहुंचे विधायक कुंवर सिंह निषाद सरकार से हत्या की घटना में पीड़ित परिवार के लिए मांगा न्याय

दैनिक बालोद न्यूज।बीते दिनों जिला बलौदाबाजार कसडोल थाना अंतर्गत छरछेद ग्राम में अंधविश्वास और जादूटोना…

20 hours ago

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाने वाले अंतर्राज्यीय आरोपी को रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम एवं फोटो का दुरूपयोग कर फेसबुक में फर्जी…

22 hours ago

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

2 days ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY