A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

प्रशासन के नाक के नीचे गुंडरदेही में दिनदहाड़े दिया जा रहा है हरे भरे वृक्षों की बलि , 16 नग आम इमली , अर्जुन सहित वृक्षों की कटाई लकड़ी माफिया के द्वारा किया गया है

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

नायब तहसीलदार घटना स्थल पहुंच कर पंचनामा करते हुए जब्त किया लकड़ी

दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।एक तरफ चुनावी माहौल में गहमा गहमी देखने को मिल रहा हैं तो दूसरी ओर आचार संहिता लगने के बाद भी लकड़ी माफिया सक्रिय हो गए हैं और दिन दहाड़े हरे भरे फलदार व औषधीय वृक्षों की कटाई कर धड़ल्ले से प्रशासन के नाक के नीचे से आरा मिलों तक ले जा रहे हैं इसके बावजूद प्रशासनिक अधिकारी कार्यवाही के नाम पर केवल खाना पूर्ति करते आ रहे है इससे पहले भी इसी स्थान पर आम का बड़े पेड़ काटने का जानकारी दिया था जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाया है अब उसी स्थान पर 16 आम इमली व अर्जुन का विशालकाय पेड़ों का फिर बली चढ़ गया है।

जानकारी मिलने पर घटना पहुंचे नायब तहसीलदार पटवारी व कोटवार

गुंडरदेही बघमरा ईट चिमनी भट्टा के पास दिन दहाड़े करीब 7 दिनों से लगातार हरे भरे वृक्षों की कटाई किया जा रहा था जिसकी जानकारी मिलते ही आज प्रशासनिक अधिकारी दीपक चंद्राकर नयाब तहसीलदार पटवारी व कोटवार मौके पर पहुंचे और पंचनामा तैयार कर दो लकड़ी काटने वाले मशीन को जब्त कर करवाई करने की बात कही है।

प्रशासनिक अधिकारियों के नाक के नीचे से दिनदहाड़े 16 फलदार वृक्षों की दे दी गई बलि

एक तरफ शासन प्रशासन पर्यावरण बचाने की बात कहते हैं और लाखो अरबों रुपए पर्यावरण में खर्च कर पौधे लगाते लेकिन वो आपके समय में नाम मात्र ही बच पाते है क्योंकि शासन प्रशासन पौधे तो लगाते हैं लेकिन बड़े बड़े लकड़ी माफियां हुए दिनदहाड़े काट कर ले जाते हैं जिन्हें शासन प्रशासन देखते ही रह जाते हैं आखिर कब तक लकड़ी माफियाओं के कारण हरे भरे वृक्षों को अपनी बली देना पड़ेगा।

किसके संरक्षण में फल फूल रहे हैं लकड़ी माफिया क्यों नहीं हो पाती इनके ऊपर कोई कठोर कार्यवाही,???

एक बड़ा सवाल हमेशा लोगो के मन में रहता है की इन लकड़ी माफियाओं को किसका संरक्षण मिलता है जिसके बलबूते पर यह दिनदहाड़े हरे भरे फलदार वृक्ष की कटाई कर दिनदहाड़े शासन प्रशासन के नाक के नीचे से आरा मिलों तक वृक्षों को काट कर ले जाते है। सूत्र बताता है कि इन लकड़ी माफिया नाम को राजनितिक प्रशासनिक अधिकारियों का संरक्षण मिलता है जिनके बलबूते पर ये इस तरह के कार्य दिनदहाड़े करते हैं और करते आ रहे हैं। आखिर कब तक ये प्रशासनिक अधिकारी इस तरह के अवैध काम करने वालों को संरक्षण देते रहेंगे।

16 नग फलदार वृक्षों की हुई है कटाई

मिली जानकारी के अनुसार गुंडरदेही बघमरा चिमनी भट्ठा के पास 10 नग फलदार आम के वृक्ष 4 नग इमली और 2 नग अर्जुन (कहवा) के वृक्ष को काटा गया है। जिसमे जमीन मालिक का कहना है की मैने किसी को वृक्षों की कटाई करनी नहीं बोला है और ना ही मैं जानता हूं कि वृक्षों की कटाई चल रहा है आज आपके माध्यम से मुझे पता चला है इन हरे भरे फलदार वृक्षों को काटा है या कटवाया उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होना चाहिए।

पर्यावरण प्रेमी भोज साहू ने कहा इन लकड़ी माफियाओं के ऊपर हो कड़ी कार्यवाही

भोज साहू जोकि एक पर्यावरण प्रेमी है और पर्यावरण संरक्षण के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं और हर क्षेत्र में पौधा रोपण करके उनके संरक्षण और पर्यावरण बचाने के लिए लड़ाई लड़ते आ रहे हैं जो आज गुंडरदेही किसी काम से आ रहे तभी सड़क किनारे हरे भरे वृक्षों की कटाई देख भावुक हो गए और कहा की जिन पौधो को हम आपने बच्चे की तरह पाल पोसकर बड़ा करते हैं उनको यह लकड़ी माफियां दिनदहाड़े काट कर ले जा रहे हैं जिन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होना जरूरी है नहीं तो आने वाले समय में हमें एक भी वृक्ष दिखाई नहीं देगा और पूरा देश राजस्थान बन जायेगा जहा पर सिर्फ खाली मैदान ही नजर आएगा लोग श्वास लेने के लिए भी तरस जायेंगे।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY