A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

कोच ने मैदान से भगाया छत्तीसगढ़िया गरीब खिलाड़ी को,किक्रेट खेल हुई शर्मशार परिजन कलेक्टर के पास न्याय दिलाने के लिए लगायें गुहार, इधर विधायक ने कही ये बात पढ़े

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

अंडर 16 के लिए दुर्ग डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन में हिस्सा लेने पहुंचा था तभी हुआ दुर्व्यवहार

दैनिक बालोद न्यूज।हर माता पिता का सपना होता है कि उनका बेटा या बेटी अपने माता पिता का नाम रोशन करे चाहे वह तय शिक्षा हो ,खेल हो या कोई अन्य क्षेत्र हो, इसके लिए कई लोग गरीबी से संघर्ष कर अपने बच्चों का सपना पूरा करने अपनासब कुछ झोंक देते हैं, दुर्ग रविशंकर शुक्ल किक्रेट स्टेडियम में 17 सितंबर सुबह 8.30 बजे एक ऐसा हृदय विदारक घटना हुआ जो हर एक गरीब मजदूर माता पिता को झकझोर देगा । दरअसल बालोद जिला अर्जुंदा तहसील अंतर्गत देवगहन गांव का किक्रेट खिलाड़ी निखिल निषाद अपने पापा और गांव के अपने मार्ग दर्शक लोकेंद्र साहू के साथ सुबह दुर्ग ‌जिला किक्रेट ग्राउंड अंडर 16 सलेक्शन ट्रायल फार्म भरने पहुंचे थे। लोकेन्द्र साहू ने आरोप लगाते हुए बताया है कि कोच गुरमीत सिंह भोगल ने किक्रेट खिलाड़ी निखिल निषाद को उनके पिता परस निषाद के साथ मैदान से बाहर यह कहते हुए भगा दिया कि बहुत होशियारी दिखाते हो, समय पर फार्म नहीं भरते और अपने आप को बहुत बड़ा खिलाड़ी समझते हो। दरअसल 15 वर्षीय किक्रेट खिलाड़ी निखिल निषाद ने 09 सितंबर को दुर्ग जिला अंडर 16 किक्रेट हेतु बैट्समैन के रूप में ट्रायल दिया था,डी डी सी ए द्वारा जारी खिलाड़ियों की सूची में नाम नहीं होने पर सलेक्टर सूर्यवंशी सर को संपर्क करने पर ग्राउंड आकर अपूर्ण पंजीयन फार्म भरने की बात कही गई थी। परस निषाद ने बताया कि इसी सिलसिले में दुर्ग जिला क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पहुंचे थे जहां कोच गुरमीत सिंह द्वारा उन्हें बेटे निखिल के साथ मैदान से बाहर भग जाने के लिए बोला गया तथा कहीं भी जाकर शिकायत कर लेने की बात कही गई चाहे वो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही क्यों न हो,उनका कुछ नहीं होने वाला है। विदित हो कि भयंकर आर्थिक तंगी के बावजूद पिता परस निषाद अपने बेटे को क्रिकेट खिलाड़ी बनाना चाहते हैं, उन्होंने बताया कि उनके पास खुद का घर भी नहीं है,सिकोसा में पूरी सब्जी की दुकान लगाकर परिवार चलाते हैं ,वे खुद वालीबाल के अच्छे खिलाड़ी रहे हैं, खुद आगे न बढ़ने की वजह अपने बेटे को क्रिकेट खेल में आगे बढ़ाना चाहते हैं।कोच गुरमीत सिंह द्वारा सबके सामने मैदान से भगाने की घटना से वे स्वयं और बेटा निखिल बहुत आहत और दुखी है। वे बहुत जल्द कोच गुरमीत सिंह पर कार्यवाही हेतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं अध्यक्ष छत्तीसगढ़ किक्रेट संघ से मिलकर कार्यवाही हेतु निवेदन करेंगे।

दुर्ग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय अग्रवाल को भी मिलकर दुर्व्यवहार होने की जानकारी दिया

निखिल निषाद व लोकेन्द्र साहू ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की व्यथा दुर्ग किक्रेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय अग्रवाल को भी बताया है जिस पर विजय अग्रवाल ने आगामी बैठक में इस पर प्रमुखता से बातचीत रखते हुए न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

आज दुर्ग कलेक्टर के पास न्याय दिलाने की गुहार लगाने पहुंचे

निखिल व उनके पिता परस निषाद आज दुर्ग कलेक्टर के पास गुहार लगाते हुए अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना से अवगत करते हुए कोच गुरमीत सिंह के ऊपर उचित कार्रवाई करने की मांग करने लिखित शिकायत लेकर पहुंचे व उचित न्याय दिलाने की गुहार लगाई है अब आने वाले समय में पता चल पाएगा निखिल को न्याय मिलेगा कि नहीं।

कुंवर सिंह निषाद संसदीय सचिव व विधायक गुंडरदेही ने इस मामले में कहा कि

मुझे भी शिकायत प्राप्त हुआ है इसे संज्ञान में लेकर निखिल निषाद को उचित न्याय दिलवाऊंगा अगर कोच के द्वारा किसी भी प्रकार से प्रतिभावान खिलाड़ियों के साथ अन्याय कर रहे हैं तो बिल्कुल अनुचित है मैं किसी भी हाल में अन्याय नहीं होने दुंगा दोषी पर अवश्य कार्यवाही होगा।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

3 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

1 week ago

जनपद सामान्य सभा की बैठक में मनरेगा तकनीकी सहायक को बर्खास्त करने को प्रस्ताव पारित किया गया है

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।मामला डोंगरगांव के जनपद पंचायत मे पदस्थ तकनिकी सहायक शशिकांत देवांगन का…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY