A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

अंचल में में बेखौफ चल रहा है अवैध कारोबार पुलिस मौन

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

डोंगरगांव । डोंगरगांव थाना अंतर्गत ग्राम कोकपुर में इन दिनों जुआ सट्टा और अवैध शराब का कारोबार जोरों पर है सूत्रों के अनुसार स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा कुछ रसूखदार लोगों की मदद से यह व्यापार फल फूल रहा हैं। लंबे समय से चल रहे इस काले कारोबार को रोकने में पुलिस भी नाकाम नजर आ रही है और तो और महाराष्ट्र से अवैध शराब लाकर भी देखी जा रही है लेकिन पुलिस के हाथ इसके सरगना तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इस कारण क्षेत्र में अराजक स्थिति बनी हुई है पूर्व में इन दिनों खुलेआम सट्टे व शराब का कारोबार चल रहा है। पुलिस कार्रवाई में कभी कभार पुलिस दो 4 छोटे एजेंटों को पकड़कर अपने कर्तव्यों का इतिश्री कर लेती है जबकि हकीकत यह है कि सटोरियों के कारनामों को जानने के बाद भी पुलिस के स्थानीय और आला अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं यही वजह है कि यह कारोबार कोकपुर के अलावा आसपास के क्षेत्र में तेजी से फल-फूल रहा हैं सट्टा का मायाजाल के साथ साथ अवैध शराब की बिक्री जोरों पर हैं।

सट्टा से युवा वर्ग के लोगों को ज्यादातर असर दिखाई पड़ रहा है

युवा वर्ग सट्टा जुआ जैसे संगीन अपराध में संलिप्त हो रहे हैं ।अपराध को रोकने के लिए पुलिस भी नाकाम साबित हो रही है इस क्षेत्र में पिछले कई दिनों से सट्टा और शराब का कारोबार अवैध तरीके से चल रहा है इलाके के सफेदपोश नेताओं और जनप्रतिनिधियों का भी खुला संरक्षण प्राप्त है ऐसा प्रतीत होता हैं। इस गांव में अवैध कारोबार करने वाले मालामाल हो गए हैं यहां पर पूर्व में भी अवैध शराब का जखीरा पकड़ाया था और पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की थी अंचल में अवैध शराब की तस्करी का कारोबार तेजी से बढ़ रहा हैं। छत्तीसगढ़ का सरकारी शराब नहीं मिल पाने की स्थिति में शराब को छुआ और शराब तस्कर महाराष्ट्र से देशी शराब संत्री लाकर अंचल में कब आ रहे हैं इस मामले में पुलिस द्वारा छोटे-छोटे कार्यवाही जरूर हुई है परंतु बड़े अवैध शराब वह अवैध कारोबार करने वालों के ऊपर अब तक कार्यवाही नहीं हुई है अवैध शराब की तस्करी में लिप्त सरगना को पकड़ने से इस अवैध कारोबार का अंकुश लग सकता हैं।

क्या कहते हैं इस अवैध कारोबार के लिए अधिकारी

आबकारी विभाग के सीपी सिंह का कहना है यहां पर पूर्व में अवैध शराब कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई थी वर्तमान में मेरे पास शिकायत नहीं मिली है शिकायत मिलने पर अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

डोंगरगांव टीआई शिवेंद्र सिंह राजपूत का कहना है

अभी तक मेरी जानकारी में नहीं है ना ही इस गांव से कोई भी लिखित शिकायत नहीं मिली है शिकायत मिलने पर बड़ी कार्यवाही की जाएगी।

सरपंच ठाकुर राम साहु का कहना है

पूर्व में ही गांव में ग्राम पंचायत व ग्राम वासियों के द्वारा एक प्रस्ताव कर अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस थाना में सूचना दी गई थी परंतु कोई भी कार्यवाही नहीं हुई हैं।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY