A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

आगामी निर्वाचन की तैयारियों हेतु संभागायुक्त श्री कावरे ने सीमावर्ती इलाकों में पदस्थ अधिकारियों की बैठक ली, सतर्क रहने के दिए निर्देश

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

चुनाव के पूर्व तैयारी में जुटे अधिकारी

दैनिक बालोद न्यूज।दुर्ग-आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के संबंध में दुर्ग संभाग अंतर्गत छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र में कोई चुनावी गड़बड़ी ना हो इस हेतु दुर्ग संभाग के संभाग आयुक्त श्री महादेव कावरे के द्वारा छत्तीसगढ, मध्य प्रदेश एवं महाराष्ट्र में आने वाले सीमावर्ती जिलों के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक आयोजित की गई। बैठक में अभय कुमार वर्मा संभागायुक्त जबलपुर संभाग भी उपस्थित थे।

संभागयुक्त श्री कावरे ने विशेष चौकसी एवं अधिकारियों को समन्वय के दिए निर्देश –

बैठक में संभागायुक्त श्री कावरे द्वारा सीमा पर स्थापित किए जाने वाले अंतर राज्य चेकपोस्ट एवं उस पर आवश्यक व्यवस्था की जानकारी ली साथ ही सीमा पर स्थित मतदान केंद्र पर मोबाइल नेटवर्क उपलब्धता तथा संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का चिन्हांकन किए जाने की निर्देश दिए गए। शराब, नगदी, वस्तुओं के अवैध परिवहन पर निगरानी एवं समुचित कार्रवाई हेतु संबंधित अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाने के भी निर्देश दिए गए।

संभाग आयुक्त जबलपुर श्री वर्मा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए गए।
सीमावर्ती क्षेत्रों में राजस्व एवं पुलिस अधिकारी एक-दूसरे के संपर्क में रहकर चुनाव अवधि के दौरान अवैध गतिविधियों एवं नियंत्रण दल द्वारा शराब एवं धन के उपयोग पर विशेष ध्यान देंगे। बैठक में उपस्थित कबीरधाम जिले के कलेक्टर जन्मेजय महोबे द्वारा अवगत कराया गया कि आगामी निर्वाचन अवधि के दौरान नियंत्रण दल, उड़नदस्ता स्थिर सर्वेक्षण दल, वीडियोग्राफी टीम के समन्वय से कार्य किया जावेगा। इसी प्रकार कलेक्टर राजनांदगांव डोमन सिंह बताया कि जिले में सीमावर्ती क्षेत्र में कुल 5 चेकपोस्ट स्थापित है जिनमें निरंतर जांच की कार्यवाही की जावेगी।
बैठक में उपस्थित बालाघाट पुलिस रेंज के आईजी संजय कुमार ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में बेहतर तालमेल के साथ आगामी चुनाव को कराने के लिए पुलिस थाना स्तर, जिला स्तर रेंज इस तरह का मंत्र राज्य स्तर की बैठक आयोजित की जाएगी साथ ही पुलिस अधिकारियों द्वारा राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्रों में अपेक्षित पुलिस बंदोबस्त, कानून व्यवस्था और नक्सल गतिविधियों से संबंधित विषयों पर चर्चा की गई।

बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने कहा कि सभी के समन्वय से निर्वाचन कार्य सुचारू रूप से निर्वहन किया जाएगा –

बैठक में विभिन्न जिला के कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी उपस्थित थे, जिनमें डोमन सिंह, राजनांदगांव, जन्मेजय महोबे कबीरधाम, गोपाल वर्मा खैरागढ़ छुईखदान गंडई, एस जयवर्धन मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, गिरीश कुमार मिश्रा बालाघाट, विकास मिश्रा डिंडोरी, चिन्मय गोटमारे कलेक्टर गोंदिया एवं संजय मीणा गडचिरोली उपस्थित थे। इसी प्रकार जिलों के पुलिस अधीक्षक श्रीमती रत्ना सिंह मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, सुश्री अंकिता शर्मा खैरागढ़ छुईखदान गंडई, समीर सौरभ बालाघाट, रजत सकलेचा मंडला, संजीव कुमार सिन्हा डिंडोरी, निखिल पींगले गोंदिया उपस्थित थे।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY