A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

आधी रात घर में लगी आग, सब कुछ जलकर हुआ खाक

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

नगरीय क्षेत्र के मटिया वार्ड की घटना

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।नगर के मटिया वार्ड में आधी रात को वहां के निवासी राजू श्रीवास्तव के दुकान व उससे सटे मकान में आग लगने की घटना हो गई। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग से उनके दुकान व घर का सारा सामान, राशन, जेवरात, कपड़े आदि सभी जल गये। राजू श्रीवास्तव, उनका पुत्र तथा उनकी बड़ी बहन जैसे तैसे अपनी जान बचाकर भागे, नहीं तो गंभीर हादसा हो सकता था।
जानकारी के अनुसार मटिया वार्ड में राजू श्रीवास्तव अपने घर के सामने मल्टीपरपज दुकान का संचालन करता था। एक ही जगह पर मनिहारी सामान, बिजली सामान, बर्तन, प्लास्टिक सामान से लेकर नाना प्रकार का सामान वह अपनी दुकान में रखता था। मकान कवेलू का था तथा बहुत पुराना हो चुका था। ऐसा समझा जाता है कि आधी रात को पुरानी वायरिंग में शार्ट सर्किट हुआ और कवेलू का घर होने के कारण धीरे धीरे आग चारों तरफ फैल गया।
आधी रात को जब घर में रखे फ्रीज आदि तक आग पहुंची और उसमें धमाके हुए तो घर में सो रहे राजू श्रीवास्तव, उनके जवान पुत्र तथा बहन अचानक जागे, तो उन्होनें देखा कि दुकान और घर में चारों तरफ आग लगी हुई और घर से ऊंची ऊंची लपटें निकल रही है। वे सभी जिस हालत में थे, वैसे ही जान बचाकर घर के पीछे की ओर से दीवार आदि फांदते हुए भागे। इस बीच धमाकों की आवाज से आसपास के लोग भी जाग गये और आग आग का शोर मचाने लगे।

इस बीच किसी ने पुलिस और डायल 112 को खबर की

तब सबसे पहले डायल 112 के जवान पहुंचे और उन्होनें अपने उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी। इस बीच पड़ोस के लोगों ने जिसके हाथ में जो आया, अपने अपने घरों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया। पता चला है कि तेजी से बढ़ते आग पर काबू पाने के लिए पुलिस प्रशासन ने सर्वप्रथम स्थानीय नगर पंचायत के फायर बिग्रेड के लिए सीएमओ तथा नपं अध्यक्ष को कॉल किया, परन्तु उनके कॉल रिसीव नहीं करने पर जिला मुख्यालय से कॉल करके फायर बिग्रेड बुलाया गया, लेकिन तब तक कॉफी देर हो चुकी थी और दुकान और घर का सारा सामान आग के कारण खाक हो चुका था।

पीडि़त राजू श्रीवास्तव ने बताया कि आग लगने से घर और दुकान का सारा सामान, राशन आदि सबकुछ जलकर खाक हो गया। उसके पास वर्तमान में पहनने को कपड़े तक नहीं है। जो चप्पल उसने पहना है, उसको भी पड़ोसी से मांगा है। आग के कारण उसको लगभग 20 - 25 लाख रूपये का नुकसान हुआ है। हाल फिलहाल उसके पास जीवन यापन के लिए भी न तो राशन बचा है और न ही पूंजी। घटना की सूचना मिलने के बाद उनके कुछ रिश्तेदार यहां पहुंचे और उन्होनें उन्हें कुछ सहयोग का आश्वासन दिये हैं। 
A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

15 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

6 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY