A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

सरकारी भूमि व श्मशानघाट पर माफियाओं ने सरकारी चारागाह जमीन को ट्रैक्टर से जुताई कर हड़पने की तैयारी

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

बुद्धू भरदा में श्मशान घाट को भी नहीं बख्शा, सरकारी जमीन पर जुताई करने वाले पर होगी कार्यवाही

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।विकासखंड के बहुचर्चित ग्राम बुद्धू भरदा में भू माफियाओं ने सरकारी चारागाह जमीन पर जोताई कर अवैध कब्जा करने की तैयारी में है मामले की जानकारी सामने आने पर एसडीएम सुनील नायक ने गंभीरता से लेते हुए अवैध कब्जा करने वाले के ऊपर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार बुद्धू भरदा से किर्गी जाने वाली पक्की मार्ग के किनारे एक मात्र श्मशान घाट हैं गांव के किसानों ने आसपास के शासकीय जमीन को दलालों ने पूरी तरह से कब्जा करने की तैयारी में जुटे हुए हैं एक ओर श्मशान घाट और गांव में एक मात्र चारागाह जो पशुओं के लिए चिन्हांकित है उन्हे भी कुछ जमीन के भू माफियाओं की नजर पड़ गई है शमशान घाट के पास सरकारी जमीन को भू माफियाओं ने रातों रात ने अवैध कब्जा करने के लिए ट्रैक्टर से रात में अवैध रूप से जोताई शुरू कर दिया है बुद्धू भरदा के भाटा जमीन पर चारागाह के लिए जमीन आरक्षित है लेकिन अब मवेशियों के चारा के लिए गांव में जमीन ही नहीं बची है इससे मवेशी चरवाहो एवं पशु मालिकों को चारागाह को लेकर किसानो को चिंता सताने लगी है जिस जगह पर ट्रैक्टरों से अवैध जुताई कराई है वहीं श्मशान घाट के अलावा खेल मैदान भी रिजर्व है सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा होने पर किसानों की खेत जाने वाली रास्ते भी पूरी तरह से बंद हो गए हैं। आसपास के किसानों को अपनी कृषि भूमि में जाने में काफी परेशानी हो रही है। जिससे किसानों में काफी असंतोष व्यप्त कर रहे है। आगे जानकारी के अनुसार बुद्धू भरदा की भाटा जमीन के नाम से जानी जाती है जहां मुरूम, रेत,तस्कर के अलावा भूमि माफिया भी सक्रिय हैं गांव की सरकारी खाली चारागाह जमीन पर रेत तस्करों के द्वारा रेत डंप करके रखा हुआ है।

सरपंच भी चुप्पी साधे हुए हैं

बुद्धू भरदा की सरकारी जमीन पर दलालों की नजर काफी दिनों से है तभी तो भूमाफिया यहां जब चाहे तब रेत, मुरूम की चोरी कर ऊंची दामों पर बेचते हैं।प्रशासन को कई बार ग्रामीणों द्वारा शिकायत की जा चुकी है। कारवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती हैं चारागाह जमीन को भू माफियाओं ने सरकारी जमीन को घेरने की तैयारी में जुटे हुए है।प्रशासन द्वारा समय पर ब्रेक नहीं लगाई गई तो बुद्धू भरदा की 10 डिस्मिल सरकारी जमीन भी नहीं बच पाएगा। अभी तक ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा राजस्व विभाग के कोई भी अधिकारी कर्मचारी को सूचना नही दिया है जबकि इस मामले में गांव के ज़िम्मेदार होने के नाते संबंधित विभाग को इनकी सूचना देना था ।

पी एल नाग तहसीलदार ने कहा कि

“बुद्धू भरदा में श्मशान घाट के पास सरकारी चारागाह पर अवैध रूप से ट्रैक्टरों से जुताई की शिकायत मिली है। इनके अलावा गांव में अवैध रूप से मुरम खुदाई की शिकायत भी मिली है हल्का पटवारी को उक्त जमीन स्थान की सीमांकन जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा गया है जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी”

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

10 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

6 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY