A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

अनियमित कर्मचारियों के द्वारा पुरे प्रदेश भर में सरकार से नियमितकरण करने के मांग को लेकर निकालें गए नियमितीकरण रथयात्रा का डोंगरगांव में स्वागत किया

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

15 मई को जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण मंदिर से शुभारंभ किया है जिसका समापन 21 जून को रायपुर में होगा

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव। सर्व अनियमित कर्मचारियों के द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार से अपने नियमितीकरण मांगों को लेकर कमर कस लिए और एक आंदोलन के रूप में शुरूआत 15 मई को जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण मंदिर से पुजा अर्चना करके शुभारंभ करते हुए पुरे छत्तीसगढ़ के 33 जिले से होकर गुजर रहे हैं 05 जून को राजनांदगांव जिले के विभिन्न विकासखंडों में रथयात्रा गुजरे जिसके बाद जिलाभर के कर्मचारी एक दिवस का अवकाश लेकर शामिल हुए थे और कलेक्टर को अपने मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपे। आज मानपुर मोहला अंबागढ़ चौकी जिले की ओर मनोकामना रथ प्रस्थान किया तो डोंगरगांव के स्वास्थ्य विभाग के अनियमित कर्मचारियों ने रथयात्रा को रोकवाकर रथयात्रा में शामिल पदाधिकारियों को स्वागत सम्मान किया ।

छत्तीसगढ़ में चुनावी समर के बीच सत्ताधारी कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को संविदा कर्मचारियों से नई चुनौती मिल रही है। प्रदेशभर के सभी संविदा कर्मचारी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर विरोध-प्रदर्शन करने की चेतावनी दे चुके हैं। 15 मई से सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ के नेतृत्व में ‘संविदा नियमितीकरण रथयात्रा’ बिगुल फुंक दिया है, जो प्रदेश के सभी 33 जिलों से होकर गुजर रहे हैं इसमें जिले के सभी संविदा कर्मी 1 दिन की छुट्टी लेकर धरना-प्रदर्शन करेंगे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंप रहे हैं।

बता दें कि ये रथयात्रा 21 जून तक चलेगी, जिसके बाद भी अगर सरकार इन संविदा कर्मियों की मांगों को नहीं मानती तो ये आगे तालाबंदी कर बड़े आंदोलन को भी तैयार हैं। महासंघ के अनुसार इस यात्रा का अंतिम जिला रायपुर होगा, जिसमें एक विशाल प्रदर्शन की भी योजना है और इसके आगे इस विरोध-प्रदर्शन को अनिश्चितकालीन आंदोलन का रूप दिया जाएगा। जिसमें संविदा कर्मचारियों की यह मांग रहेगी कि मानसून सत्र में प्रस्तुत अनुपूरक बजट में अनिवार्य रूप से नियमितीकरण का अपना वादा सरकार पूरा करे, क्योंकि ‘अब नहीं तो कब’?

सुरेश यादव जिला संयोजक सर्व अनियमित कर्मचारी संघ राजनांदगांव ने कहा कि

सरकार अगर मांगे नहीं मानती, तो हो सकती है तालाबंदी यादव ने बताया कि फिलहाल प्रदेश के 54 सरकारी विभागों में करीब 45 हजार संविदा कर्मी तैनात हैं। जो सरकार द्वारा नियमितीकरण की आस सालों से लगाए हुए हैं। ऐसे में अगर कोई घोषणा जल्द नहीं होती तो ये सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंदोलन पर जाने को मजबूर होंगे, जिससे सभी विभागों में तालाबंदी की नौबत आ सकती है।

राकेश कुर्रे ब्लाक अध्यक्ष डोंगरगांव ने कहा कि

भूपेश बघेल सरकार को सत्ता में आए चार साल से अधिक का समय बीत गया है लेकिन कर्मचारियों से किये उनके वादे अब तक पूरे नहीं हुए हैं। जब वो विपक्ष में थे, तब वे संविदा कर्मियों के धरनास्थल पर आते थे। अपने मेनिफेस्टो में भी उन्होंने सभी अनियमित कर्मियों को नियमित करने का लिखित वादा किया था। लेकिन अब अपने आखिरी बजट में भी उन्होंने इस मामले पर कोई संज्ञान नहीं लिया है। इसको लेकर राज्य के सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों में नाराजगी है।बघेल सरकार के इस साल फरवरी में पेश आखिरी पूर्णकालिक बजट में इन पर कोई संज्ञान ही लिया गया। ऐसे में सरकार ने इन संविदा कर्मियों को एक बार फिर सड़क पर उतरने को मजबूर कर दिया है।

नियमितकरण रथ यात्रा के स्वागत में अनियमित कर्मचारी राकेश कुर्रे बीपीएम,डां किरण गायकवाड़,डां मीनू पाटिला,डां भूमिजा तिवारी,डां आशीष वाशिंग, संतोष देशलहरे डाटा एंट्री ऑपरेटर,रोशन देवांगन लैब टेक्नीशियन,रोमन सिन्हा डेन्टल सहायक,हितेश काटले एसटीएलएस, रितुराज ध्रुव फार्मासिस्ट ,मधु जोशी एएनएम, शिव साहू वाहन चालक व भोज साहू प्रांतीय संयुक्त सचिव छग प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सहित कर्मचारी उपस्थित थे।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY