A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

Exclusive- किर्गिस्तान में फंसी हैं बालोद जिले की भी बेटियां, मेडिकल की पढ़ाई के लिए गई अब तक लौट नहीं पाई

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दीपक यादव, बालोद। किर्गिस्तान में भी मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए हुए 242 छात्र-छात्राएं फंसे हुए हैं। सभी छत्तीसगढ़ के हैं जिसमें बालोद के भी कई बेटियां शामिल है। वहां कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और दोबारा लॉकडाउन की स्थिति बन रही है। ऐसे में बच्चे घर नहीं आ पा रहे हैं तो वही विदेश में रह रहे उन बच्चों की चिंता उनके पालकों को सता रही है। शासन प्रशासन की ओर से इस पर अब तक ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे चिंतित होकर जिले के पालकों ने भी सांसद कांकेर लोकसभा क्षेत्र मोहन मंडावी से मुलाकात कर बच्चों की वापसी की अर्जी लगाई है। पर अब तक शासन प्रशासन व किसी भी जनप्रतिनिधि द्वारा इस दिशा में पहल नहीं की जा रही है। जिससे उन बच्चों के पालकों की चिंता बढ़ने लगी है तो वही बच्चे भी घर लौटने की आस में विदेश में गुमसुम से जिंदगी गुजार रहे हैं। एक उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कभी तो कोई आएगा और हमें अपने वतन ले जाएगा। वंदे मातरम मिशन के तहत दूसरे देशों व राज्यों में फंसे हुए बच्चों को फ्लाइट के माध्यम से अपने मूल वतन व राज्य में लाया जाता है। इसके तहत पिछले दिनों किर्गिस्तान से 258 छात्र छत्तीसगढ़ लौट भी चुके हैं लेकिन यह 242 छात्र अभी वहां फंसे हुए हैं। जो सोशल मीडिया के जरिए भी अपनी फोटो शेयर करके अपील कर रहे हैं कि हम अपने घर जाना चाहते हैं।

पिता की जुबानी ,वहां की कहानी
बालोद में रहने वाले एक पिता जय राम निर्मलकर ने कहा कि उनकी बेटी किर्गिस्तान में पढ़ाई करती है। कोरोना के खतरे के बीच उनकी जान आफत में है । वहां संक्रमण बढ़ चुका है। हॉस्टल में गुजारा कर रही है। लेकिन घर वापसी नहीं हो पा रही है।


कई दिनों से हम संबंधित अफसरों को आवेदन देकर थक चुके हैं। सांसद जी ने भी इस संबंध में पत्र लिखा है। जिले सहित छत्तीसगढ़ की छात्राएं और छात्र किर्गिस्तान के राजधानी बिश्केश, जलालाबाद ओश और कांत में फंसे हुए हैं।

आप भी जानिए कहां है किर्गिस्तान


विश्व के नक्शे पर किर्गिस्तान भारत के उत्तर दिशा की ओर है। जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान तजाकिस्तान के बाद इसका नंबर आता है। इस देश का एक हिस्सा चीन के बड़े हिस्से से भी लगा हुआ है तो यह रशिया का भी पड़ोसी देश है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY