A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

भाजपा नेताओं के द्वारा जनपद अध्यक्ष के शिकायत कलेक्टर के पास करने के बाद कुंवर सिंह निषाद विधायक व संसदीय सचिव ने भाजपाइयों पर लगाया आरोप नही चाहते गाँव में हो विकास वहीं सुचित्रा साहू अध्यक्ष जनपद ने किस नेता को कहा भाजपा का स्वयंभू दिग्गज नेता हैं पढ़ें ???

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

गुंडेरदही जनपद में विकास की राशि अब तक लटकी.भाजपा जनपद सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के बाद अब राशि आबंटन पर लगी रोक,कांग्रेस बीजेपी के बीच राजनीतिक घमासान युद्ध स्तर पर जारी

दैनिक बालोद न्यूज।जनपद पंचायत गुंडरदेही में विकास कार्यों की सूची कई दिनो से लटका हुआ है. पिछले छ महीने से भाजपा जनपद सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का माहौल बनाया जिसका परिणाम शून्य रहा अब जनपद का सामान्य सभा में काम प्रस्तावित होने के बाद भाजपा जनपद सदस्य राशि आबँटन हवाला दे रहे है जनपद पंचायत अध्यक्ष सुचित्रा साहू ने कहा भाजपा के जनपद सदस्य द्वारा मेरे कार्यप्रणाली पर मनमानी व राशि बंदरबांट करने का जो आरोप लगा रहे हैं वह पूर्णतः निराधार व राजनीतिक द्वैष से प्रेरित बताया इससे पूर्व अविश्वास लाने व पद से हटाने कई प्रकार की बेबुनियाद आरोप व षड्यंत्र कर चुके हैं ।

मामले की जानकारी पता किया गया तो जनपद पंचायत के अंतर्गत भाजपा जनपद सदस्यों ने पंचायतों में विकास की राशि का ज़िक्र किया है। उसके बाद भी भाजपा जनपद सदस्य विकास काम में शिकायत दर्ज करवा रहे हैं।

सुचित्रा साहू अध्यक्ष जनपद पंचायत गुंडरदेही

इस मामले में जनपद अध्यक्ष सुचित्रा साहू ने कहा कि

जनपद के अधिकांश ग्राम पंचायतों में पंद्रह वित्त आयोग के नियमों को ध्यान रखकर विकास काम की सूची तैयार की गई है लेकिन भाजपा के जनपद सदस्यों ने आज तक जनपद सदन में किसी प्रकार के क्षेत्रीय व आम समस्याओं से अवगत नहीं कराया जाता और ना ही किसी भी अधिकारी कर्मचारी से कोई भी जानकारी ली जाती है। यह सिर्फ 15वें वित्त की राशि आवंटन कर कमीशन के लालच हेतु पद निर्वहन कर रहे हैं ऐसा प्रतीत होता है ।बड़े दुर्भाग्य की बात है कि इनके समर्थन में तीन पूर्व विधायक, दो वर्तमान जिला पंचायत सदस्य और एक भाजपा के स्वयंभू दिग्गज नेता खड़े हैं। क्योंकि आने वाले समय में विधानसभा चुनाव हैं इसलिए पूर्व विधायकों, जिला पंचायत सदस्य द्वारा अपनी राजनीतिक रोटी सेकने ऐसे गैर जिम्मेदार जनपद सदस्यों को संरक्षण प्रदान कर रहे हैं और क्षेत्र के विकास कार्यों में बाधा पैदा कर रहे हैं। जबकि उनको पता होना चाहिए कि 15 वे वित्त मार्गदर्शिका में कहीं पर भी सदस्यों को बराबर राशि आवंटन व कार्य योजना के संदर्भ में उल्लेख नहीं है । सामान्य सभा क्षेत्र की समस्याओं एवं मांग अनुरूप राशि और कार्यों का अनुमोदन करती हैं। इन सब की जानकारी सभी पूर्व विधायक, वर्तमान जिला पंचायत सदस्य व जनपद सदस्यों को होनी चाहिए और यदि नहीं है तो इन जनप्रतिनिधियों के लिए दुर्भाग्य का विषय है । मैं अपनी जानकारी व अधिकार क्षेत्र के तहत कभी नहीं चाहूंगी कि मेरे पद के कारण मेरे कार्य क्षेत्र व सरकार की छवि धूमिल हो ।कांग्रेस सरकार लगातार विकास का काम गांव से लेकर नगर तक युद्ध स्तर पर चौतरफा कर रहे हैं लेकिन भाजपा वाले आंखों में काला चश्मा लगाकर देख रहे हैं जिस कारण उन्हें विकास दिखाई नहीं दे रहा है गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्रामीण क्षेत्र में विकास हों रहा है फिर भी भाजपाइयों को तुष्टिकरण की राजनीति करना है विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न करना है कोई काम में अगर दिक्कत कोई भी समस्या आ रहे हो तो निश्चित रूप से एक साथ वार्तालाप और संवाद करके समाधान निकाला जा सकता है लेकिन भाजपाइयों के कुछ नेताओं को विकास लेना देना नहीं है उससे अपना राजनीतिक रोटी सेकना है और अपना वर्चस्व दिखाने के चक्कर में विकास कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

भाजपा जनपद सदस्य तेजराम ने कहा कि

राशि आवंटन की राशि पंद्रह वित्त के नियम से हो रहा है। लेकिन जो काम हमने पंचायत में जो काम प्रस्तावित किया है उसके जगह पंचायत को दूसरा काम दिया गया है.

राधेश्याम चेलके, जनपद सदस्य गुंडरदेही

बीजेपी के जनपद सदस्यों व दिग्गज नेताओं के द्वारा जनपद अध्यक्ष सुचित्रा साहू पर लगाए आरोप व शिकायत गलत एवं निराधार है। हकीकत यह है कि इन लोग क्षेत्र का विकास नहीं अपना विकास का चाहते हैं।

कुंवर सिंह निषाद संसदीय सचिव व विधायक गुंडरदेही ने कहा कि

हम अपने क्षेत्र में लगातार विकास कार्य के लिए लगे हुए और हर गांव गली हर क्षेत्र में लगातार कार्य कर रहे हैं अगर कहीं भी कोई समस्या है तो हम जनप्रतिनिधियों को मिलकर वार्तालाप संवाद करने की आवश्यकता है जिससे किसी भी प्रकार के विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न न हो लेकिन शिकवा शिकायत से बनते काम भी बिगड़ जाता है और विकास के पहिए रूक जाता है और इससे नुकसान आम जनता को भुगतना पड़ता है दोनों पार्टी के जन प्रतिनिधि आपसे संवाद करके समाधान निकाल कर विकास कार्य करे ज्यादा अच्छा रहेगा।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY