A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

बड़ी खबर- रायगढ़ में 13 लाख की लूट के बाद जिले में भी पुलिस अलर्ट, बैंकों की चल रही जांच, आप भी रहे सावधान

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के बैंकों की जांच के लिए भेजा, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के दिए निर्देश

बालोद। रायगढ़ के किरोड़ीमल नगर थाना क्षेत्र के आजाद चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम बूथ से फिल्मी अंदाज में गोली मारकर एक कैश वैन को लूट लिया गया था। जिसमें 13 लाख की लूट हुई। हालांकि दूसरे दिन बिहार के दो आरोपी पकड़े गए। दिनदहाड़े हुई रायगढ़ में इस घटना से पूरे छत्तीसगढ़ में हलचल मची हुई है तो वहीं बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था पर ही सवाल उठा है। इस घटना के बाद से पूरे छत्तीसगढ़ में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। आईजी के निर्देश पर जिले के कप्तान पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने भी सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट कर दिया है और उन्हें अपने अपने क्षेत्र के बैंकों की जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है तो वहीं प्रबंधकों को स्पष्ट चेतावनी दी गई है कि सुरक्षा व्यवस्था में कोताही न बरती जाए। स्टेट बैंक हो चाहे कोई भी बैंक और एटीएम में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए हैं।

वास्तविकता जानने के लिए पुलिस ने की आकस्मिक जांच


रायगढ़ में घटित घटना के मद्देनजर एसपी के आदेश के मुताबिक अलग-अलग थाना क्षेत्र में बैंकों की आकस्मिक जांच भी की गई। जहां थाना प्रभारियों ने ब्रांच मैनेजर से मिलकर एटीएम कैश वाहन व करेंसी चेस्ट की सुरक्षा के उपाय बताएं तो वही बैंक, एटीएम सुरक्षा संबंधी मापदंडों को पूरा करने, कोरोना संक्रमण को रोकने ग्राहकों के बीच फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, मास्क लगाने संबंधित अन्य चेतावनी भी बैंक प्रबंधकों व उनके कर्मचारियों को दी गई है ।

पालन न करने पर जारी होगा नोटिस- एसपी

एसपी जितेंद्र सिंह मीणा ने कहा है कि सुरक्षा के लिहाज से हम प्रबंधकों को अलर्ट कर रहे हैं। अगर इसके बाद भी किसी बैंक प्रबंधन द्वारा मनमानी बरती जाती है या सुरक्षा की अनदेखी की जाती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैंक और एटीएम बूथ में गार्ड रखना अनिवार्य है। जो बैंक प्रबंधन ऐसा नहीं कर रही है उन्हें नोटिस भी जारी किया जाएगा।

भगवान भरोसे रहते हैं एटीएम, सुरक्षा गार्ड नहीं दिखते
ज्ञात हो कि जिला मुख्यालय बालोद की बात करें या जिले के शहरी क्षेत्र में जहां जहां पर भी एटीएम संचालित है वहां पर सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे रहती है कई जगह सुरक्षा गार्ड भी नहीं रहते हैं तो कई जगह में कैमरा भी नही लगा है कहीं एटीएम का कैमरा भी बंद पड़ा हुआ है। इसे देखने वाला कोई नहीं है। इसके चलते साइबर एटीएम की घटना होती रहती है और कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है। जिसे देखते हुए एसपी ने सभी बैंक प्रबंधन को सामूहिक अलर्ट जारी किया है कि अभी से व्यवस्था सुधार लें ताकि बालोद जिले में रायगढ़ जैसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

1 day ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

7 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

2 weeks ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

2 weeks ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY