A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

2 माह से नहीं मिला नगर पंचायत के कर्मचारियों को पेमेंट 23 को करेंगे पंचायत में ताला बंदी

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।आज गुण्डरदेही नगर पंचायत में पार्षदों द्वारा प्रेस वार्ता बुलाई गई थी जिसमे सफाई कर्मियों के राशियों का भुगतान समाधि बातों को रखा गया।
नगर पंचायत के पार्षद सलीम खान व कुछ पार्षदों ने सफाई कर्मियों के पेमेंट भुगतान के लिए नगर पंचायत के सीएमओ वी जे करुणाकरण देव को इसका दोसी ठहराते हुए कहा सफाई कर्मियों व अन्य किसी भी कर्मियों का भुगतान दो तीन महीनो से नहीं हुआ है जबकि नगर में टैक्स, वसूली, व अन्य कार्यों से लाखों रुपए का आवागमन होता है।इसके बाद भी प्लेसमेंट कर्मियों (सफाई कर्मियों) के राशि का भुगतान नहीं हुआ है जबकि सीएमओ हर महीने अपना पेमेंट निकाल लेते है।

पार्षदों ने कहा अगर 23 सितंबर तक प्लेसमेंट कर्मियों का पेमेंट नहीं मिलेगा तो नगर पंचायत में ताला लगाए जायेगा

इसके साथ साथ उपस्थित पार्षदों ने सीएमओ काम में देरी जैसे पीपी मोड़ 2020 का काम को अभी तक नहीं किया गया है।साथ साथ पार्षदों ने 15 अगस्त के मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा सभी जगह ध्वजारोहण सुबह 7 से 7.30 बजे होता है लेकिन गुंडरदेही नगर पंचायत में पहली बार ऐसा हुआ है की राष्ट्रीय ध्वज को 11 बजे फहराया गया है यह हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है इसके लिए हम इसके लिए मंत्री जी को ज्ञापन देंगे और मुख्यमंत्री से भी इस मामले में बात करेंगे। जिसको पार्षदों ने विरोध किया।

15 अगस्त के मामले में नगर पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीएमओ) वी जे करुणाकरण देव से बात करने पर बताया गया था की 10 अगस्त को पीआईसी की मीटिंग हुआ था जिसमे नगर पंचायत में कैसे ध्वजा रोहन कैसे मनाया जाए इस संबंध में बात रखी गई थी अन्यथा अन्य जगहों में ध्वजा रोहन किया जाता है इस बात को नहीं किया गया था।
आगे बताया 16 जुलाई 2020 से गुंडरदेही नगर पंचायत में पदस्थ हूं तब से कोरोना काल जारी था इस वजह से अभी तक किसी भी ध्वजारोहण कार्यक्रम की विस्तार के बारे में मेरी जानकारी में नहीं था इसलिए नगर पंचायत के अलग-अलग जगहों पर ध्वजारोहण की जानकारी नहीं थी जिसकी व्यवस्था  नगर पंचायत के द्वारा की जाती थी जैसे ही इस बात की जानकारी हुई सभी जगहों पर ध्वजारोहण की व्यवस्था कर ध्वजारोहण किया गया।

नगर पंचायत उपाध्यक्ष संजू सोनकर ने बताया कि

मैं भी पीआईसी मेंबर ही 10 अगस्त की बैठक में भी शामिल था उसमे ध्वजारोहण कहां-कहां किया जाना है इन सब संबंध में बात कही गई थी नगर पंचायत सीएमओ अपने बचाओ के लिए झूठ बोल रहे है।

पार्षद वार्ड 9 सलीम खान ने सीएमओ के प्रति काफी आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि

नगर पंचायत सीएमओ एक सक्षम अधिकारी होते हुए भी अपना काम सही तरीके नही कर रहे है सीएमओ अपना पेमेंट हर महीने 1 तारीख को ले लेते है जबकि प्लेसमेंट के कार्य करने वाले (सफाई कर्मी) कर्मी का पेमेंट दो तीन महीनो से लंबित है। अगर 23 अगस्त तक कर्मियों का पेमेंट नहीं आया तो नगर पंचायत में ताला बंदी किया जाएगा और मुख्य नगर पालिका अधिकारी गुण्डरदेही के द्वारा अपने निजी रसोईया गोपी चंद यादव एवं ड्राइवर को बगैर परिषद या पी आई सी के अनुमति के बिना जनता के टैक्स के पैसे से हर माह भुगतान किया जा रहा हैं।जिससे हर माह नगर पंचायत को 20000 का हानि हो रहा हैं जिसके विरोध दिन सोमवार को 11 बजे कलेक्टर को ज्ञापन सौपा जाएगा।

वार्ड 11 पार्षद संतोषी साहू ने बताया 14 वे वृति के तहत 5.30 लाख के नाली निर्माण का काम मेरे वार्ड में किया जाना था जो अभी तक अधूरा है और तो और गर्मियों के दिनो मे पानी पिलाने वाले कर्मियों को अभी तक उनका पेंनेट नहीं किया गया है।
प्रेस वार्ता में नहीं आए नगर पंचायत अध्यक्ष व 9 पार्षद
प्रेस वार्ता में सिर्फ 5 पार्षदों को प्लेसमेंट में कार्य करने वाले सफाई कर्मियों की इस तकलीफ को समझे बाकी के 10 पार्षदों व नगर पंचायत अध्यक्ष को सफाई कर्मियों की मजबूरी को समझ नहीं पाए।


पार्षद सलीम खान ने बताया की हम सभी ग्रुप में प्रेस वार्ता की खबर भेज दिए है। इसके बाद भी बहुत से पार्षद नही आए

प्लेसमेंट कर्मियों ने बताया हमें पिछले दो महीनों से हमारा पेमेंट नहीं मिला है हमे खाने के लिए भी दुकानों से समान उधारी में लाना पड़ता है। बिल ज्यादा होने पर दुकानदार समान भी नहीं देते है। हम सब ने इस प्रेस वार्ता में आने के लिए राजी होए तो नगर पंचायत के कर्मी हमे डराने धमकाने रोकने का प्रयास कर रहे थे।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

बालोद जिले में पुलिस अधीक्षक के द्वारा किया बड़ा सर्जरी 8 थानों के टीआई और 7 एसआई का हुआ तबादला देखे लिस्ट

दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल।जिले में कसावट लाने बालोद पुलिस अधीक्षक एस आर भगत ने 8…

7 hours ago

अस्पताल के कर्मचारियों के साथ हो रहे गाली गलौज व मारपीट को गंभीरता से लेते हुए थाना अर्जुन्दा पुलिस ने दिखाई सख्ती

थाना अर्जुन्दा पुलिस टीम द्वारा तत्परता दिखाकर रायपुर से खोज कर लाये आरोपियों को।आरोपी रितेश…

1 day ago

बलौदाबाजार पहुंचे विधायक कुंवर सिंह निषाद सरकार से हत्या की घटना में पीड़ित परिवार के लिए मांगा न्याय

दैनिक बालोद न्यूज।बीते दिनों जिला बलौदाबाजार कसडोल थाना अंतर्गत छरछेद ग्राम में अंधविश्वास और जादूटोना…

1 day ago

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाने वाले अंतर्राज्यीय आरोपी को रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम एवं फोटो का दुरूपयोग कर फेसबुक में फर्जी…

2 days ago

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

3 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY