A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत 11 से 17 अगस्त 2022 तक होगा हर घर झण्डा कार्यक्रम का आयोजन

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

राष्ट्र गौरव को संवर्धित करने के लिए हर घर फहरेगा राष्ट्र ध्वज

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव।भारतीय ध्वज हमारे राष्ट्र का प्रतीक है। इस राष्ट्र गौरव को संवर्धित करने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त 2022 तक हर घर झण्डा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत सभी भारतीय नागरिकों में राष्ट्रीय ध्वज अपने घर पर फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि आम जन में देश भक्ति की भावना विकसित हो सके। हर घर झण्डा कार्यक्रम अंतर्गत सतत मानिटरिंग के लिए समस्त जिला कलेक्टर शासन के दिशा-निर्देश अनुरूप अपने स्तर पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे।
जिले के अन्तर्गत सार्वजनिक उपक्रमों, स्वसहायता समूहों, सामाजिक संगठनों आदि के समस्त कर्मचारियों एवं उनके परिवार की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करते हुए इस कार्यक्रम को गति प्रदान करना है। कार्पोरेट और निजी संगठनों को भी सीएसआर संसाधनों सहित भाग लेने और योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना है। राज्य के शासकीय वेबसाइटों और सोशल मीडिया का उपयोग कर आमजनों में जागरूकता लाई जाएगी। अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा को वेबसाइट amritmahotsav.nic.in के माध्यम से लिंक करें। शासन स्तर पर संशोधित मानिटरिंग कर ग्राम सरपंचों एवं पंचायत के अन्य सदस्य एवं पदाधिकारियों की सहभागिता कर झण्डा कोड को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त झण्डों के मांग का पता लगाने के लिये ग्राम सभा आयोजित करना सुनिश्चित किया जाना है।


इस कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय स्तर पर प्रत्येक गांव में झण्डा वितरण और बिक्री केन्द्र स्थापित करना, स्थानीय स्वसहायता समूह को झण्डों के निर्माण के लिए प्रोत्साहित एवं भागीदारी सुनिश्चित किया जाना है। ग्राम पंचायतों द्वारा बड़े पैमाने पर समूह में झण्डे की खरीदी को प्रोत्साहित किया जाना है। समस्त शासकीय भवनों एवं संस्थानों में झण्डा फहराना सुनिश्चित किया जाएगा। पाम्पलेट, बैनर, स्टैण्डिज एवं संचार के अनेक माध्यमों से स्वतंत्रता सप्ताह हर घर झण्डा कार्यक्रम को सफल बनाने स्थानीय भाषाओं में प्रमुखता से प्रसार किया जाना सुनिश्चित किया जाना है।
राज्य के सभी जिलों में झण्डों के वितरक एवं बिक्री केन्द्र के रूप में उचित मूल्य की दुकान का विशाल नेटवर्क स्थापित करना, राज्य परिवहन की बसों में स्वतंत्रता सप्ताह हर घर झण्डा कार्यक्रम के संदेशों को चित्रित कर प्रदर्शित किया जाना सुनिश्चित करना है। टोल – नाका, चेक पोस्ट आदि में पैम्पआईआईआईआईलेट-स्टीकर वितरण सुनिश्चित किया जाना है। स्वतंत्रता सप्ताह हर घर झण्डा कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम पंचायतों को झण्डों के भण्डारण एवं वितरण के लिए नोडल संस्थाओं के रूप में नामांकित किया जाना सुनिश्चित करना है।

A.S.S. TECHNOLOGY
Dainik Balod

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

10 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

6 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY