A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

NEWS.IMPACT- 5वीं की छात्रा से बलात्कार के मामले में दैनिक बालोद न्यूज़ की खबर पर बाल संरक्षण आयोग दिल्ली ने एसपी को लिखा पत्र, मांगी घटना की जानकारी तो पीड़िता को मुआवजा देने के भी निर्देश

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दीपक यादव,बालोद/ लक्ष्मीकांत बंसोड़, डौंडी। जिले के डौंडी ब्लाक में पांचवीं की छात्रा से हुए बलात्कार के मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंच गई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए dainikbalodnews.com की खबर पढ़कर दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने छत्तीसगढ़ के बालोद एसपी को पत्र लिख कर जवाब मांगा है। इस आयोग से जुड़े हुए सदस्य यशवंत जैन ने बालोद एसपी जितेंद्र सिंह मीणा को पत्र लिखा है और पीड़िता को पोक्सो अधिनियम के तहत मामले में पूरी सुविधा देने की बात कही है तो इसके अलावा उसे मुआवजा दिलवाने का भी निर्देश दिया गया है।

आप भी जानिए क्या लिखा है आयोग ने इस पत्र में

आयोग द्वारा जारी पत्र

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी इस शर्मनाक घटना को गंभीरता से लिया है। सदस्य यशवंत जैन ने बालोद एसपी को पत्र में लिखा है कि रिपोर्ट की पूरी प्रतिलिपि हमें भेजी जाए। आयोग को पोक्सो अधिनियम की धारा 44 व पॉक्सो नियम 2020 के नियम 12 के अंतर्गत इसके प्रावधानों की निगरानी का अध्यादेश दिया गया है। उपरोक्त मामले का स्वतः संज्ञान सीपीसीआर अधिनियम 2005 की धारा 13 (1) के अंतर्गत लिया गया है। उन्होंने एसपी को निर्देशित किया है कि पीड़िता की पहचान की गोपनीयता जांच के दौरान हर स्तर पर सुरक्षित रखते हुए पोक्सो अधिनियम की धारा 19 (6) के अनुरूप बालिका को जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत करवाने व तदनुसार पॉक्सो नियम 2020 के रूल 4, सब रूल 8 के अंतर्गत पीड़ित बालिका के प्रकरण में सहायक व्यक्ति यानी सपोर्ट पर्सन नियुक्त करवाने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाए। प्रकरण की एक विस्तृत जांच रिपोर्ट उल्लेखित सहित आवश्यक जानकारी व दस्तावेज सहित आयोग को यथासंभव शीघ्र(20 दिनों के भीतर) भेजा जाए। आयोग ने इस प्रकरण में दर्ज एफआइआर की प्रतिलिपि के अलावा पीड़िता के बयान व आरोपी के विरुद्ध की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है। इसके अलावा जिला बाल कल्याण समिति द्वारा पारित आदेशों की जानकारी, पीड़िता को मुआवजा दिलाए जाने हेतु की गई कार्यवाही की भी जानकारी मांगी है।
आरोपी हो गया है गिरफ्तार
बता दें कि इस मामले में दुष्कर्म के आरोपी नेमी चंद तारम की गिरफ्तारी भी हो गई है। जिसे डौंडी पुलिस ने रिमांड पर जेल भेज दिया है। डौंडी थाना प्रभारी अनिल ठाकुर ने बताया कि आरोपी, छात्रा को पैसों का लालच देकर अपनी बाइक में बिठाकर जंगल ले गया था। जहां उसके साथ गलत हरकत की फिर छात्रा को जंगल में ही छोड़कर भाग गया था। आरोपी की पतासाजी की जा रही थी, जिसे उसके पिता ने ही बुधवार को हमारे हवाले किया। जो रात भर कहीं छिपा हुआ था।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

10 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

6 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY