A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

गुंडरदेही क्षेत्र में हिंदुओं को ईसाई बनाने वालो को साहू समाज ने दी चेतावनी

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

साहू समाज धर्मांतरण कराने वाले लोगों खिलाफ खोलें में खोले मोर्चे

दैनिक बालोद न्यूज/चन्दन पटेल/ गुंडरदेही।इसका खुलासा एक शादी कार्ड से सामने आया है जिसमे एक साहू समाज का व्यक्ति अपने शादी कार्ड में ईसाइयों का प्रतीक चिन्ह लगाया हुआ था। जिसे देख साहू समाज व अन्य समाज के लोग गुस्साए हुए थे।

साहू समाज युवा प्रकोष्ठ ने साहू समाज के साथ अन्य समाज मे धर्मांतरण कराने वालो के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। साहू समाज युवा प्रकोष्ठ की टीम ने गुंडरदेही के अर्जुनी गांव पहुँचकर धर्म परिवर्तन करने वाले परिवार को सख्त लहिजे में कहा अब पादरी या ईसाई मिशनरियों का खैर नही। परिवर्तित परिवार को समाज से भी अलग करने का निर्णय लिया गया। मिशनरियों को कहा किसी भी साहू समाज के परिवार से सम्पर्क किया या नियमित तौर पर समाज के साथ अन्य समाज के हिंदु परिवार को ईसाई बनाने के गाँव में आता है जो परिणाम होगा स्वयं जाने।

साहू समाज के संभाग संयोजक आनंद साहू ने कहा “उसका एकमात्र इरादा हमारे लोगों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करना है। उसके हमारे गाँव में आने का सभी ग्रामीणों के साथ साहू समाज ने विरोध किया है। इसलिए हम मिशनरियों को सरल शब्दों में सलाह दे रहे कि वह हमारे साहू समाज मे न आए।

ग्रामीण साहू समाज के अध्यक्ष भुवन साहू ने कहा हमारे गाँव वालों के भी सब्र का बाँध टूट गया और इस मुद्दे पर एक बैठक बुलाई गई। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से कहा कि वह हमारे गाँव मिशनरी प्रवेश करेंगे तो खैर नही।

साहू समाज युवा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष पंकज चौधरी ने कहा धर्मांतरण का प्रकोप साहू समाज के अन्य समाज मे भी. मिशनरियों के विरुद्ध अर्जुनी से इसकी लड़ाई का शुरुआत हो चुका है अगर साहू समाज को छूने का प्रयास भी किया परिणाम अलग होगा।

अर्जुनी मिशनरियों के खिलाफ अभियान में साहू समाज के साथ आदिवासी समाज, धोबी समाज और यादव समाज सयुंक्त बैठक में उपस्थित हुआ । साहू समाज के देवा साहू, चंद्रभान साहू, संदीप साहू, टूमन साहू, लिकेश साहू, ग्रामीण अध्यक्ष भुवन साहू, योगेश साहू, दानेश्वर साहू, वामन साहू, श्यामसुंदर साहू के ग्रामीण साहू समाज शामिल रहे आदिवासी समाज के थानसिंह मण्डवी सहित बड़ी संख्या ग्रामीण उपस्थित रहे।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY