A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

नगर में रोज हो रही छोटी – बड़ी दुर्घटना ,अनेकों की चली गई है जानरोड चौड़कीकरण का काम नहीं बढ़ रहा आगे

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

नगर वासियों ने कहा कि कहीं राजनीति की भेंट ना चढ़ जाये रोड चौड़ीकरण का काम

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।नगर में प्रतिदिन हो रही दुर्घटना रूकने का नाम नहीं ले रहा है आएदिन नगर में छोटी – बड़ी दुर्घटना हो रही है इसमें कईयों ने अपनी जान भी गंवा दिया है। इसी क्रम में शुक्रवार को तड़के सुबह राजनांदगांव की ओर से आ रही ट्रक क्रमांक सीजी 08 वी 6611 जो कि खड़गांव माईन्स जा रहीं थी वह दुर्घटना ग्रस्त हो गई हालाकि इसमें कोई जानमाल की हानी नहीं हुई है। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि सुबह अंधेरे में मोड़ ठीक से नहीं दिखा व छोड़ा आंख लग गया इसलिए वाहन डिवायडर के उपर चढ़ गया। यह दुर्घटना डोंगरगांव थाने के ठीक सामने हुआ है जहां रोड काफी संकरा है तथा यहां मोड़ भी है जिसमें डिवायर बना हुआ है कई बाद यहां ओवरटेक के चक्कर में दुर्घटना होना आम बात है। नगर में रोड संकरा होने व भारी भरकम तेज रफतार वाहनों के कारण लोग दुर्घटना का शिकार हो रहें है पर लंबे समय से नगर वासियों की मांग के बाद चौड़ीकरण को लेकर कुछ राहत मिली थी कि अब नगर वासियों को दुर्घटना से मुक्ति मिलेगी पर चौड़ीकरण का काम आगे बढ़ता नहीं दिख रहा है घोषणा होने के बाद से अभी तक घोषणा का जमीन में काम नहीं दिख रहा है जिससे लोग काफी नाराज है।

तीन माह हो चुकी है तीन मौत

बतादें कि यहां बीते तीन माह में नगर में हुई दुर्घटना में तीन मौते हो चुकी है अब पता नहीं आगे कितनी जाने यहां जायेगी। पहली घटना 19 नवंबर 2021 को मोहड़ से डोंगरगांव की ओर आ रहे केवल राम की दुर्घटना से छात्रावास के पास उसकी मौत हो गई । दूसरी घटना 10 दिसंबर 2021 को छात्रावास के पास मोहड़ की ओर अपने पुत्र के साथ जा रहे उदेराम ने दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। वहीं तीसरी घटना जो कि 22 जनवरी 2022 की है जो मोहड़ से अपने भाई के साथ डोंगरगांव आ रहे मुकेश महानदिया की दुर्घटना में मौत हो गई। इसके अलावा अनगिनत दुर्घटना यहां रोज हो रही है जिसमें कईयों के रिकार्ड भी पुलिस व अस्पताल में दर्ज नहीं होते।


नगर के प्रवेश से लेकर अंत तक रोड रहता है जाम


नगर में बगदई प्रवेश करते ही पेट्रोल पम्प, धर्मकांटा, पुलिस थाना के सामने मोड़, बिजली ऑफिस के पास मोड़, पुराना अस्पताल के पास, श्रीराम द्वार, कॉलेज मोड़, शनि मंदिर, करियाटोला मार्ग, छुरिया माथलडबरी मोड़ मोहड़ चौक ये नगर के मुख्य डेंजर जोन है जहां दुर्घटना होना आम बात हो गई है। यहां पुरा दिन जाम लगा रहता है व ट्राफिक व्यवस्था अस्त – व्यस्त रहती है जो दुर्घटना का बड़ा कारण है। यहां लोग तेर रफतार गाड़ीयों व बड़ी गाड़ीयों से दुर्घटना के शिकार होने का मामला ज्यादा आता है।

रोड़ चौड़ीकरण का काम नहीं हो रहा शुरू

अधिकारीयों की माने तो रोड चौड़ीकरण के लिए स्टीमेट भेज दिया गया है पर अभी तक जमीनी स्तर पर चौड़ीकरण को लेकर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है जिससे लोगों में काफी निराशा व आक्रोश है। लोगों का कहना है कि रोड चौड़ीकरण का काम कहीं राजनीति की भेंट ना चड़ जाए जिससे यह काम भी रूक जाए जिससे यहां आए दिन दुर्घटना होते रहें हैं।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

3 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

3 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

3 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

3 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY