A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

लोक निर्माण विभाग के काम तो जानते ही हैं अगर नहीं जानते तो इस खबर को पढ़ लो कैसे बिना अनुमति के हरा भरा फलदार पेड़ को आधा बली चढ़ाकर अनहोनी को आमंत्रित कर रहे है

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/ डोंगरगांव।शासन प्रशासन लगातार करोड़ों रुपए खर्च कर प्रति वर्ष वृक्षारोपण का कार्य किया जाता है जिसमें कितने पौधे जीवित बच पाते हैं कितने मरते हैं आप सभी जानते हैं कई सरकारी संस्थाओं में तो सिर्फ कागजों में ही वृक्षारोपण हो जाता है अगर पेड़ पौधे बड़े हो भी जाते हैं तो कभी विकास के नाम पर तो सड़क चौड़ीकरण के नाम पर बली देना आम बात है नगर स्थित लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी विभाग) का विश्राम गृह (रेस्ट हाउस) में अनेकों प्रकार के पेड़ पौधे लगाए गए हैं वहीं यहां पर एक फलदार बेल के पेड़ जो बड़ा हो गया है और फल भी देने लग गया है लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी कर्मचारी को रास नहीं आ रहा है लगता है वहां पर न कोई विकास हो रहा और न निर्माण फिर भी बिना किसी कारणों से फलदार वृक्ष पर अनावश्यक कुल्हाड़ी चला दिया है किसी को पेड़ काटने का पता न चले करके आधे अधूरे कुल्हाड़ी चलाकर छोड़ दिया है जो कभी भी गिर सकता है लेकिन अचानक गिरने पर किसी अनहोनी होने से रोका भी नहीं जा सकता है क्योंकि जिस जगह पर पेड़ है वहां पर पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारियों का आवास है वही जानवरों का आवागमन होते रहता है कभी भी अप्रिय घटना घटित हो सकता है।

लापरवाही के कारण पीडब्ल्यूडी विभाग के क्वार्टर खंडर में हो रहा है तब्दील

पीडब्ल्यूडी के क्वार्टर रेस्ट हाउस के बगल में बना हुआ है जहां पर अनेकों कर्मचारियों अधिकारियों के निवास के लिए बनाया गया है लेकिन कोई अधिकारी कर्मचारी इसमें निवास नहीं करने के कारण लाखों रुपए के बनें क्वार्टर भूत बंगला में तब्दील होते नजर आ रहे हैं यहां पर पीडब्ल्यूडी विभाग के इंजीनियर से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए क्वार्टर है लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण पूर्ण रूप से जर्जर होते नजर आ रहे हैं।

रेस्ट हाउस के सामने कब्जा

       नगर के ह्रदय स्थल में स्थित रेस्टहाउस आजादी के पहले का रेस्ट हाउस है।इस रेस्टहाउस की गौरवशाली इतिहास रहा है।पिछले कुछ समय से उच्चाधिकारियो द्वारा यहाँ से ध्यान हटा लेने के कारण सब वह होने लगा जो नही होना चाहिए।आकस्मिक निरीक्षण, कार्यवाही होने का भय बन जाये तो व्यवस्था दुरुस्त होने में देर नही लगेगी।रेस्ट हाउस के सामने दीवार से लगे क्षेत्र मे फल,कपड़ा वालो ने कब्जा कर धंधा कर रहे है।बताया जाता है कि रेस्टहाउस के कर्मचारी के साठ गांठ से यह सब चल रहा है।रेस्टहाउस मे आये दिन कोई न कोई अधिकारी नेता आते रहते है।भगवान ना करे! कोई बड़ी दुर्घटना हो जाये?फिर लक़ीर पिटने के सिवाय कुछ नहीं रहेगा।

सब इंजीनियर यहां नहीं रहते


डोंगरगांव का रेस्ट हाउस जमाने से बेहतर सुविधा के लिए जाना जाता रहा है । पूर्व में पदस्थ सब इंजीनियरियो ने यहां के रेस्ट हाउस की गरिमा को बनाए रखने के कारण नाम कमा कर ही गए हैं । अनुविभाग मुख्यालय का इस रेस्ट हाउस मैं यदि कोई जिम्मेदार सब इंजीनियर निवास बनाकर ना रहे तो निश्चित ही व्यवस्था चरमराना स्वभाविक है। जवाब चतुर्थ वर्ग का कर्मचारी थोड़ी देगा। बताया जाता है कि रेस्ट हाउस पर मेंटेनेंस के नाम से आने वाले राशि का भी बंदरबांट हो रहा है साथ ही विभाग में कुछ कर्मचारी रेस्ट हाउस के कुछ जगह को अपना कब्जा कर हथिया लिए है विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस परिपेक्ष में संपूर्ण जानकारी है लेकिन कोई ठोस कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण करोड़ों की जमीन उनके कब्जे में है।

गोल मोल जवाब

पीडब्ल्यूडी के एस डी ओ से मोबाइल में संपर्क किया गया लेकिन फोन को रिसीव नहीं किया, एक और पीडब्ल्यूडी के संजय जागृत से संपर्क करने पर गोलमोल जवाब दिया।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

16 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

6 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

1 week ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

1 week ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY