A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

डुड़िया में हर्षोल्लास से मनाया परम् पूज्य संत शिरोमणि बाबा गुरू घासीदास जी की 265 वीं जंयती सामारोह

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/अर्जुन्दा।बालोद जिले के गुंडरदेही विकासखंड के अंतर्गत ग्राम डुड़िया में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी सतनाम धर्म के प्रवर्तक परम् पूज्य संत शिरोमणि बाबा गुरू घासीदास जी की 265वीं जयंती सतनामी समाज के लोगों ने मनाई। मुख्य अतिथि संसदीय सचिव छ.ग.शासन व गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद उपस्थित हुए। कार्यक्रम की शुरुआत गुरु घासीदास बाबा के छायाचित्र व जैतखाम पर पूजा-अर्चना, माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके बाद अतिथियों का पुष्पाहार व श्वेत गुलाल के साथ स्वागत किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संसदीय सचिव निषाद ने कहा कि

जिस समाज के पहले सतनाम लगता है उससे बड़ा कोई समाज नहीं हो सकता है बाबा जी के द्वारा बताए संदेश मनखे-मनखे एक समान और उनके सिद्घांतों व सत्य के मार्ग व उनके आदर्शा पर चलकर सतमार्ग का रास्ता को अपने जीवन में आत्मसात कर जन मानस तक पहुंचाने का कार्य किया।

पर्वतारोही यशवंत टंडन और पल्लवी बारले का हुआ सम्मान

सतनामी समाज के प्रतिभावान व होनहार युवा यशवंत कुमार टंडन पिता हूबलाल टंडन और बालोद जिले की प्रथम महिला पर्वतारोही कु.पल्लवी बारले पिता प्रकाशचंद बारले ग्राम तवेरा को उत्तराखंड के नैनीताल की सबसे ऊंची चोटी नैना पीक जिसकी ऊंचाई समुद्र तल से लगभग 8622 फीट ऊंची चोटी पर सबसे पहले और तय समय से पहले चढ़कर तिरंगा लहराकर कीर्ति मान रच कर समाज का नाम रोशन करने पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव छ.ग.शासन एवं विधायक गुण्डरदेही विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुंवर सिंह निषाद के हाथों दोनों पर्वतारोहियों को प्रतीक चिन्ह और श्री फल भेंट कर सम्मानित किया।

सतनामी समाज के लिए सामुदायिक भवन बनाने के लिए राशि स्वीकृत करने का दिया आश्वासन

सतनामी समाज के समस्त पदाधिकारी व समाज के लोगों द्वारा सतनामी समाज को एक सर्व सुविधायुक्त सामुदायिक भवन बनाने के लिए राशि स्वीकृत करने के लिए कुंवर सिंह निषाद को स्मरण पत्र सौंपा गया। उन्होंने एक महीने में इस कार्य को करने का सतनामी समाज के लोगों को आश्वासन दिया।

डीजे और श्वेत झंडा के साथ निकाली गई शोभायात्रा

सतनामी समाज के लोगों द्वारा सतनाम शोभायात्रा मंगल भवन से निकलकर गांव के विभिन्ना चौक चौराहों में बाबा के संदेश मनखे-मनखे एक समान और उनके सिद्घांतों को जनमानस तक पहुंचाने और बाबा की जय घोष जयकारा, एक ही नारा एक ही नाम जय सतनाम जय सतनाम, गुरु घासीदास जयंती अमर रहें, 18 दिसंबर अमर रहें, सत्य ही मनाव का आभूषण है, मनखे-मनखे एक समान बाबा जी के संदेश महान के नारों से गूंजते हुए नाचते गाते हुए एक साथ भ्रमण करते हुए जयस्तभ स्थल व कार्यक्रम स्थल पर पहुंची।
इसके बाद शोभायात्रा गुरु घासीदास जैतखाम में ध्वजारोहण कर महाआरती व प्रसाद वितरण किया गया।

जैतखाम में पालो व महा आरती का आयोजन

_सत्य एवं आस्था के प्रतीक जैतखाम में समाज के प्रमुख द्वारा सत्य खाम पर सत्यध्वज पालो चढ़ाया जाएगा ,त्तपश्चात सतनाम आरती गीत के साथ पूजा अर्चना महाआरती हुआ।।

सामाजिक भोज(भण्डारा) का हुआ आयोजन

कहते है भंडारे की भोजन में कुछ खास बात होती है,भंडारे की भोजन ,भोजन नही,प्रसाद है क्योकि,भंडारे के भोजन के कण -कण में सतनाम का वास होता है!संध्याकालीन सामाजिक जन सपरिवार भोज (भण्डारा)का आयोजन एक परिवार के रूप में एक साथ बैठकर गुरु प्रसाद के रूप में भोजन ग्रहण करेंगे, आपस मे मिलकर पावन सामाजिक एकता,एकजुटता की कामना लिए जन जागरूकता के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

सार्वजनिक पेयजल नल का हुआ लोर्कापण

स्वर्गीय श्री बिसाउहा राम बंजारे व स्वर्गीय श्रीमती लछवन्तीन बाई बंजारे के मृत्यु में कफ़न के बदले प्राप्त राशि से उनके सुपुत्र श्री राधेलाल बंजारे के द्वारा समाज के लिए व अन्य लोगों के लिए सार्वजनिक पेयजल नल टंकी का निर्माण करा कर समाज हित में कार्य किया। और उसका शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम के ये रहें विशेष अतिथि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता चन्द्रहास देवांगन अध्यक्ष नगर पंचायत अर्जुन्दा विशेष अतिथि के रूप में जिला सतनामी समाज बालोद के संरक्षक पी.डी. टंडन, ग्राम पंचायत डुड़िया के सरपंच ललिता भुआर्य, वार्ड नं 11 के पंच सविता टंडन, सतनामी समाज ग्राम डुड़िया के अध्यक्ष रामाधार, कोषाध्यक्ष राजेश टंडन, सचिव रमेश बंजारे , प्रदेश मीडिया प्रभारी युवा प्रकोष्ठ सतनामी समाज छत्तीसगढ़ यशवंत कुमार टंडन, मनोज कुमार टंडन, महादेव देशलहरे, संरक्षक तीजूराम टंडन समाजिक भंडारी जीतराम टंडन, बुधराम टंडन कार्यक्रम का संचालन आरएल बंजारे ने किया।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू के मौत होने के बाद कवर्धा एडिशनल एसपी सस्पेंड कर दिया है

गांववालों ने प्रशिक्षु आईपीएस द्वारा बंदी के साथ मारपीट की शिकायत की थी दैनिक बालोद…

22 hours ago

खस्ताहाल डोंगरगांव रोड पर जानलेवा गड्ढा, बड़े हादसे का इंतजार?लोनिवि का निकम्मापन आ रहा सामने पत्रकार दंपति हादसे का शिकार हुए

पीडब्ल्यूडी गहरी नींद में मरम्मत कार्य भी नहीं करा पा रहे है दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम…

7 days ago

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश साहू का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश…

2 weeks ago

नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर की थी आत्महत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/राजनांदगांव। डोंगरगांव थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ित करने के कारण एक…

2 weeks ago

थाना सनौद पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार इलेक्ट्रानिक पैड चोरी का मामला

आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका कीमती 90,000 रूपये को जप्त कर भेजी गई…

2 weeks ago
A.S.S. TECHNOLOGY