A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

कलेक्टर बालोद के द्वारा जिला बदर का आदेश जारी किया है, आखिर कौन है दो व्यक्ति है जिन्हें जिला बदर किया गया है

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/चन्दन पटेल।जिला दण्डाधिकारी जनमेजय महोबे ने छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5, 6 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए रनचिरई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हीरू खपरी निवासी कुलदीप साहू उर्फ सोनू पिता भारत लाल (21वर्ष) तथा गुंडरदेही निवासी शेखनबी पिता शेखलतीफ (53 वर्ष) को आगामी एक वर्ष के लिए जिला बालोद सीमावर्ती जिला दुर्ग, धमतरी, राजनांदगॉव, कांकेर जिलोें की राजस्व सीमाओं से हट जाने (जिला बदर) आदेश पारित किया है। आदेश का पालन नहीं करने पर उनके विरूद्ध छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 के सुसंगत प्रावधानों के तहत् कार्यवाही की जाएगी। जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बालोद द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन में कुलदीप साहू उर्फ सोनू के विरूद्ध छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 05 के अंतर्गत कार्यवाही कर जिला बालोद सीमावर्ती जिला दुर्ग, राजनांदगॉव, रायपुर धमतरी, कांकेर में इसके प्रवेश को प्रतिबंधित किए जाने हेतु प्रतिवेदन प्राप्त होने पर प्रकरण प्रारंभ किया गया था।

इसी प्रकार शेखनबी के विरूद्ध छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 05 एवं 06 के अंतर्गत कार्यवाही कर जिला बालोद तथा जिला बालोद के आसपास के जिला में इसके प्रवेश को प्रतिबंधित किए जाने हेतु प्रतिवेदन प्राप्त होने पर प्रकरण प्रारंभ किया गया था।


जिला दण्डाधिकारी ने जारी आदेश में कहा है कि प्रकरण के अध्ययन एवं मनन करने के बाद यह समाधान हो गया है कि कुलदीप साहू और शेखनबी की गतिविधियॉ अन्य कानूनी प्रावधानों से नहीं सुधर रही है। ऐसी स्थिति में अनावेदक की अपराधिक गतिविधियों से शांति व्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पड़ने की संभावनाए बनी हुई है। उपरोक्त स्थितियों में छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 के तहत प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए (जिला बदर) आदेश पारित किया है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

2 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

2 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

2 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

2 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

3 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

7 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY