A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

रेमडेसिविर इंजेक्शन का कालाबाजारी करते हुए सरकारी डाक्टर 06 नग इंजेक्शन के साथ दबोचे गए

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण लगातार पाव पसारे हुए अस्पतालों में बिस्तर की किल्लत की स्थति बनी हुई है अस्पताल में भर्ती मरीजों बचाने के लिए अनेक दवाईयां की आवश्यकता पड़ रहा है इसीक्रम में रेमडेसिवीर मार्केट में भारी मारा मारी व किल्लत की स्थिति बनी हुई है ऐसे में अवैध रूप से कालाबाजारी करने वाले की संख्या में भी इजाफा हुआ है।


अवैध रूप से रेमडेसिविर इंजेक्शन की बिक्री करते हुए डॉक्टर महासमुंद पुलिस के शिकंजे में है। डॉक्टर से 06 नग जीवनरक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति माईलेन कम्पनी का शासकीय इन्जेक्शन बिक्री हेतु रखा है एवं बिक्री करने हेतु ग्राहक तलाश कर रहा है। राजिम मोड़ महासमुन्द के पास पहुचे जहाॅं एक संदिग्ध व्यक्ति मिला जिसे पकडा गया।

जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम दैत्यनाशन पटेल पिता ऋषि कुमार पटेल उम्र 30 वर्ष सा. डाक्टर जिला अस्पताल महासमुन्द का रहने वाले बताया। जिसकी तलाशी लेने पर रेमडेसिविर इंजेक्शन 100एम.जी. माईलेन कंपनी का 06 नग प्रत्येक रेमडेशिवीर इन्जेक्शन का कीमत 3,400/- रूपये जुमला कीमत 20,400/- रूपये का मिला जिसे मौके पर जप्त किया गया।

कोरोना महामारी को देखते शासकीय हाॅस्पिटलों में यह रेमडेशिवीर इन्जेक्शन मरिजों को लगाने हेतु रेमडेशिवीर इन्जेक्शन शासकीय रूप से प्रदाय किया जाता है जिसे अवैध रूप से अधिक मुल्य में मुनाफा कमाने हेतु विक्रय करने हेतु रखा गया था। रेमडेशिवीर इन्जेक्शन प्राईवेट हस्पतालों में कमी होने के कारण यह प्रति नग इन्जेक्शन मार्केट में 20,000/- रूपये से अधिक मुल्य में बेची जानी सूचना मिली थी।
आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अप धारा 102 जौ.फौ के तहत कार्यवाही गयी है। व आगे कार्यवाही हेतु ड्रग कंट्रोल विभाग को सौपी गई व इसकी सूचना कलेक्टर महासमुंद को भी दी गई है।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

4 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

4 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

4 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

4 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

4 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

1 week ago
A.S.S. TECHNOLOGY