A.S.S. TECHNOLOGY
Recent

विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष इन मुद्दों पर सरकार से होंगे मुखर

A.S.S. TECHNOLOGY
A.S.S. TECHNOLOGY

Dainikbalodnews/रायपुर।नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने रविवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए आज 22 फरवरी से छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ होने की बात कही। सदन में विपक्ष मुखरता से जनहित का मुद्दा उठायेगा। मुख्य विपक्षी पार्टी होने के नाते सदन में हत्या,लूट,डकैती, अपहरण, लचर कानून व्यवस्था, किसानों की धान खरीदी, प्रधानमंत्री आवास योजना के किश्तों की राशि जारी नहीं होने और 15वें वित्त की राशि जारी नहीं होने जैसे मुद्दे जोरशोर से उठाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. रोज चोरी, हत्या, लूट,डकैती और अपहरण जैसे खबरें सुर्खियों में है। पुलिस का खौफ पूरी तरह खत्म हो चुका है, इससे अपराधियों के हौसलें बुलंद है. इसी तरह अनाचार की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है।

धरम लाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष, छत्तीसगढ़।

छत्तीसगढ़ में आज बेटियां सुरक्षित नहीं है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश में धान खरीदी बंद हो चुकी है, मगर सोसाइटियों में धान रखा है,इसी तरह कैपिंग की कोई व्यवस्था नहीं है,जिससे किसानों का धान खराब हो रहा है।पिछले साल खरीदे गए धान के चौथे किश्त की राशि किसानों को अब तक नहीं मिली है. सदन में चर्चा के जरिए चौथे किश्त की राशि के भुगतान और तारीख की जानकारी ली जाएगी।इसी तरह पिछले साल का 1200 करोड़ रुपए धान सड़ गया है, मगर आज तक सुनिश्चित नहीं हुआ कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?
उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों पर सत्र के दौरान अलग-अलग चर्चा कर सरकार से जवाब मांगा जाएगा. नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त अब तक जारी नहीं हुई है।योजना के नाम पर ठगी का गिरोह काम कर रहा है।15वें वित्त की राशि भी जारी नहीं किए है,ऐसे तमाम छत्तीसगढ़ की जनता से जुड़े हितों को बजट सत्र के दौरान उठाकर सवाल से जवाब मांगने विपक्ष के सदस्य पूरी तरह तैयार है।

आज से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है, और इस सत्र में भारतीय जनता पार्टी विपक्ष पूरी तैयारी में है। प्रदेश में वह सारी महत्वपूर्ण घटना है जो हुई है उन्हें विधान सभा सत्र में उठाएंगे। ऐसा लगता है कि प्रदेश में पुलिस का खौफ खत्म हो गया है और अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। कानून व्यवस्था की बिगड़ी हुई स्थिति लचर स्थिति साथ ही अनाचार की घटनाओं में हो रहा इजाफा, आज छत्तीसगढ़ में बेटियां सुरक्षित नहीं है इसी प्रकार से किसानों को उनके चौथे किस्त के भुगतान अब तक नहीं हो पाई है किसान के मुद्दे को लेकर भी सदन में विपक्ष दमदार इसे अपनी बात रखेगी।

A.S.S. TECHNOLOGY
dainikbalodnews

Recent Posts

केंद्र सरकार ने तीन प्रतिशत डीए आज फिर बढ़ाये, वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी फिर तीन प्रतिशत पीछे रहेंगे

दैनिक बालोद न्यूज।छत्तीसगढ़ में कर्मचारी एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों से महंगाई भत्ता के मामले…

2 days ago

शरद पूर्णिमा में आज नि:शुल्क दवा युक्त खीर वितरण करेंगे नगर में

पिछले 20 वर्षों से इसी तरह शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कर रहे हैं दैनिक…

2 days ago

अंचल में 17 अक्टूबर से निकाली जायेगी माता देवालय दर्शन यात्रा

पौराणिक संस्कृति और मान्यताओं से लोगों को रूबरू कराने दैनिक बालोद न्यूज/ घनश्याम साव/ डोंगरगांव।प्राचीन…

2 days ago

प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर आज इस नगर में सुमधुर भजनों की देगी प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के उत्सव पर रंगारंग आयोजन दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।भारत की प्रसिद्ध भजन गायिका…

2 days ago

बिग ब्रेकिंग न्यूज: कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय ने कर्मचारियों के चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा

दैनिक बालोद न्यूज।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया…

2 days ago

प्लास्टिक रूपी रावण से निपटने के लिए दो पर्यावरण प्रेमियों ने स्वच्छता अभियान दैहान तरोद में चलाकर जागरुकता का संदेश दिया

सिर में प्लास्टिक की पन्नी हाथों में पानी बोतल व जागरूकता तख्ती लेकर संदेश दिया…

6 days ago
A.S.S. TECHNOLOGY