हाथियों का उत्पात जारी दहशत में ग्रामीण

दैनिक बालोद न्यूज़/बालोद।जिले डौण्डी वन परिक्षेत्र ग्रामों में हाथियों ने उत्पात मचाने के बाद बीते 2 दिनों से वन परीक्षेत्र दल्ली राजहरा से लगे पहाड़ी के समीप जंगल में डेरा जमाये हुए है, जहां हाथियों की दल ने चिखली पंचायत अंतर्गत जंगल से लगे केले के फार्महाउस घुस बीते दो रातों में जमकर उत्पात मचा लगभग 23 सौ केले के फसलों को तबाह कर पानी के लिए लगाए ड्रीप सिस्टम को नुकसान पहुचाया गया है ।

जिससे किसान को 6 से 7 लाख नुकसान होने की अंदेशा है, तो वही एक फार्म हाउस में घुस फेसिंग तार व खंभे को तोड़ गिरा दिया गया है।

हाथी विचरण क्षेत्र में जाने से ग्रामीणों को रोकने विभिन्न तरह के जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है

वन परीक्षेत्र दल्ली राजहरा रेंजर आरके. नांदुलकर

बीते दिनों हाथियों के हमले से से एक युवक की मौत के बाद ग्रामीण डर के साए में जीवन जीने को मजबूर हैं, ऐसे में विभाग दोबारा घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसे ध्यान में रख बैठक, मुनादी व दीवारों में लिखवा हाथी वितरण क्षेत्र में लोगों को न जाने से रोकने जागरूकता अभियान चला रहें।

वही इस अभियान में आज से से विभाग द्वारा दुर्ग की कला जत्था टीम का भी सहारा करें जिसके तहत टीम हाथी हाथी प्रभावित क्षेत्र के ग्रामों में पहुंच गीत संगीत और नृत्य नाटक के जरिए लोगों को हाथी विचरण क्षेत्र में ना जाने संदेश दे जागरूक कर रहे हैं ।