बड़ी खबर- नर्स निकली कोरोना पॉजिटिव तो प्रशासन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुरदी को ही कर दिया सील इलाज के लिए करना होगा 27 अगस्त तक का इंतजार

बालोद। जिले में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों ने प्रशासन को भी चुनौती दे रखी है तो वहीं हर तरह की सावधानी भी बरती जा रही है। पिछले दिनों गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम कुरदी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसलिए सावधानी के तौर पर प्रशासन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुरदी को ही सील करवा दिया है।

यहां अभी इलाज बंद रहेगा तो यहां के सभी स्टाफ को भी होम क्वॉरेंटाइन करवा दिया गया है। लोगों को इलाज करवाने के लिए 27 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ेगा। आस पास लगभग 8 से 10 गांव के ग्रामीण है यहीं पर इलाज करवाने के लिए आते हैं। महिलाओं का प्रसव भी यहीं पर होता है। ऐसे में अब अगर कहीं आपात स्थिति आई तो मरीजों व प्रसव पीड़िता को दूसरे अस्पताल ले जाना पड़ेगा। हालांकि यहां से लगभग 10 किलोमीटर दूर अर्जुन्दा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित हैं तो वहीं लगभग 17 किलोमीटर दूर बालोद जिला अस्पताल है, 15 किलोमीटर दूर गुंडरदेही अस्पताल भी है। सरपंच संजय साहू ने बताया कि बाकी अस्पताल स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव आई है सभी मितानिन का भी टेस्ट करवाया जा रहा है। सरपंच ने कहा कि जो नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, वह अस्पताल में ही रहती थी। लेकिन बीच में वह त्योहारों के चलते अपने घर 17 अगस्त को दुर्ग गई थी। इस बीच प्रशासन से ही निर्देश आया कि सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का टेस्ट होना है। दुर्ग से वापसी के दौरान उनका अर्जुन्दा में ही टेस्ट हुआ था जहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। कोरोना की शिकार कहां कैसे हुई इसकी अब तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई। जब तक सभी की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आती व नर्स पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती प्रशासन से पूरी सावधानी बरतने व सुरक्षा के तमाम तरीके अपनाने की मांग की गई है। प्रशासन द्वारा ही आदेश जारी करके 26 अगस्त तक के लिए अस्पताल को बंद कराया गया है। सब कुछ ठीक रहा तो 27 अगस्त को अस्पताल फिर से संचालित होने लगेगा।