अयोध्या अध्याय- लोगों ने मनाई छोटी दीवाली शाम होते ही जले घर आंगन में दीपक, हुई आतिशबाजी, श्री राम मंदिर भूमि पूजन पर संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह कांग्रेस नेताओं संग किया भजन कीर्तन तो भाजपाइयों ने भी किया रामायण और हनुमान चालीसा पाठ

वकील भेष साहू पहुंचे रक्तदान करने धमतरी, पार्षद व गायिका ज्योति ने भी राम भजन की दी प्रस्तुति

बालोद जिला। अयोध्या में श्री राम मंदिर भूमि पूजन के इस उत्सव को लोगों ने अपने-अपने अंदाज में मनाया। इधर लोग अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की खुशियों को साझा करने के लिए शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर दीपक जलाए।

कहीं रंगोली सजी तो कहीं आतिशबाजी भी हुई। लॉक डाउन का पालन करते हुए लोग अपने घर और छतों से इस सुनहरे अवसर पर अपनी भक्ति प्रकट किया।

तो वहीं भाजपा, कांग्रेस पार्टी के अलावा लोगों ने व्यक्तिगत तौर पर भी इस पल को यादगार बनाने की कोशिश की। इसी क्रम में जहां अर्जुन्दा में अपने निवास में गुण्डरदेही क्षेत्र के विधायक व संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने अपने साथियों के साथ भजन कीर्तन किया

तो वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी अलग-अलग जगह भजन व पूजा-पाठ आयोजित किया। इसी तरह भाजपाइयों द्वारा भी मंदिरों में पूजा करके संध्या रामायण पाठ, हनुमान चालीसा व आरती की।

भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार, वरिष्ठ नेता पवन साहू ने कहा कि सैकड़ों वर्ष के संघर्ष, हजारों राम भक्तों के बलिदान, समर्पण के परिणाम स्वरूप आज अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन हो रहा है। जो यादगार पल है। इस दौरान ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू , राकेश छोटू यादव, कमलेश सोनी जिला पंचायत सदस्य कृतिका साहू सहित अन्य मौजूद थे।

इधर अधिवक्ता भेष ने किया रक्तदान


तो वहीं इस पल को यादगार बनाने के लिए बालोद के रहने वाले अधिवक्ता व जिला अधिवक्ता संघ के कोषाध्यक्ष भेष साहू ने धमतरी के एक अस्पताल में जाकर रक्तदान कर एक बच्ची की जान बचाई। 13 साल की बेटी दिव्यानी साहू अरमरीकला की रहने वाली है। जिसे ए पॉजिटिव ब्लड की जरूरत थी। बालोद से 45 मीटर दूर जाकर वकील ने उक्त बच्ची के लिए रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि 500 साल बाद ऐसा संयोग आया है। भगवान श्री राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन हो रहा है। इस पल को याद रखने के लिए ही धमतरी के अस्पताल में बच्ची को रक्तदान करने के लिए पहुंचे। रक्तदान कर उन्हें खुशी महसूस हुई।

पार्षद ज्योति ने भी पेश किया राम भजन, फेसबुक पर हुआ प्रसारण


इसी तरह दल्ली राजहरा के वार्ड 26 के पार्षद व भाजपा नेत्री टी ज्योति राव ने भी इस मौके पर राम भजन की प्रस्तुति दी। वह पार्षद के साथ-साथ प्रसिद्ध गायिका भी हैं। उनकी प्रस्तुति को लोगों ने फेसबुक पर भी लाइव प्रसारण देखा। तबला वादन में उनका साथ कलाकार खिलेंद्र कुमार ने दिया। पार्षद ज्योति ने लोगों से शाम को 5 दीपक जलाने की अपील भी की। तो वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस उत्सव के लिए आभार व्यक्त किया।