रोचक अंदाज में मनी राखी- बहनों ने कलाई पर सजाई राखी तो मुंह पर मास्क, भाइयों ने भी सैनिटाइजर गिफ्ट कर कोरोनावायरस से लड़ने दिया हथियार, मास्क बंधन अभियान से मिली कई भाई बहनों को प्रेरणा

अपनी बहन वैष्णवी को हैंड सैनिटाइजर गिफ्ट करता भाई विजय यादव

बालोद। सोमवार को जिले सहित पूरे छत्तीसगढ़ में रक्षाबंधन का पर्व अलग अलग अंदाज में मनाया गया। कोरोनावायरस का साया पर्व पर भी था लेकिन भाई बहनों के प्यार का यह पर्व उत्साह पूर्वक मना। दैनिक बालोद न्यूज़ व पर्यावरण प्रेमी टीम की संयुक्त पहल से इस पर्व पर मास्क बंधन अभियान भी चलाया गया। जिससे प्रेरित होकर कई बहनों ने अलग ही अंदाज में अपने भाइयों को राखी बांधकर मास्क पहना कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लिया तो वही भाइयों ने भी बहनों को गिफ्ट में हैंड सेनीटाइजर व हैंडवाश दिया।

गुण्डरदेही में समाज सेविका कविता गेंड्रे ने अपने भाइयों को मास्क पहनाकर राखी बांधी तो बदले में भाइयों ने तोहफे में उन्हें सैनिटाइजर और पौधा दिया। इसी तरह अलग-अलग जगहों पर भाइयों ने बहनों को सैनिटाइजर हैंडवॉश व मास्क तोहफे में दिए। राखी तो बांधी पर कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक दूसरे को उक्त हथियार भेंट कर हौसला बढ़ाया। जिले के पर्यावरण प्रेमी भोज साहू ने भी अपनी बहन को हैंड वॉश और सैनिटाइजर गिफ्ट किया तो वहीं उन्होंने अलग-अलग जगहों पर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने से संबंधित पोस्टर लगाकर लोगों को जागरूक किया।

देखिए कुछ चुनिंदा तस्वीरें जिन्हें लोगों ने हमसे दूसरों को प्रेरित करने के लिए साझा की

भाई सोनू सोनकर बहन योगिता सोनकर नेवारीकला
गुंडरदेही में पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधा गया
पूरुर से भाई कमलदेव बहन दिव्या
हथौद से कृति बहन व भाई आदित्य
चिल्हाटी से कमलकांत साहू अपनी बहनों के साथ
वृद्धाश्रम में भी महिला समूह ने भेंट की राखी व मास्क
बालोद से चित्ररेखा साहू
कोहंगाटोला में सिन्हा परिवार
देवरी से पर्यावरण प्रेमी भोज साहू व बहन फलेश्वरी साहू