दैनिक बालोद न्यूज़ के मास्क बंधन अभियान से प्रेरित होकर छात्र युवा मंच ने शुरू की नई मुहिम मास्क लगाओ, कोरोना भगाओ वाली राखी बनाकर लोगों को कर रहे प्रेरित

बालोद/ अर्जुन्दा। इस रक्षाबंधन पर्व पर लोगों को कोरोना संकट के प्रति जागरूक करने के लिए दैनिक बालोद न्यूज़ व पर्यावरण प्रेमी टीम की संयुक्त पहल से मास्क बंधन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान से प्रेरित होकर अब छात्र युवा मंच भी आगे आ गया है और इस मंच से जुड़े हुए युवा साथियों द्वारा एक अलग तरह की राखी तैयार कर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

यशवंत टण्डन

छात्र युवा मंच बालोद जिले के जिला मंत्री यशवंत कुमार टंडन ने इस बार रक्षाबंधन के पर्व पर मास्क लगाओ कोरोना भागाओं वाली राखीं बनाकर लोगों को हमेशा मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं। विश्व में फैली वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए मास्क की अनिवार्यता को बताते हुए लोगों को मास्क लगाओ कोरोना भागाओं वाली राखीं बनाकर मास्क लगाने के लिए जागरूक व प्रेरित किया। ताकि हम खुद व अन्य लोगों को सुरक्षित रख सकते हैं। ताकि जब हम भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाएं तो मास्क हमेशा पहन कर जाए व फिजिकल दूरी, हाथों की सफाई हमेशा समय समय पर करें।
इस तरह से मिला युवाओं को आइडिया


इस बार रक्षाबंधन के पर्व पर कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए मास्क लगाओ कोरोना भागाओं वाली राखीं बनाकर लोगों में एक अलग जन जागरूकता लाने छात्र युवा मंच बालोद जिले के जिला मंत्री यशवंत कुमार टंडन ने ये मुहिम छेड़ी है। ताकि हम सब सुरक्षित रहकर रक्षाबंधन का पर्व मना सकें। यशवंत ने बताया कि इस मुहिम को शुरू करने का आइडिया उन्हें दैनिक बालोद न्यूज़ के मास्क बंधन अभियान से मिला और उन्होंने तय किया कि वे भी कुछ अलग हटकर पहल करेंगे। जो रक्षाबंधन से जुड़ा हुआ हो और इस कोरोना के संकट में भी लोगों के हौसले बढ़ाने के लायक हो और उन्होंने मास्क लगाओ कोरोना भगाओ थीम तय करके गांव के बच्चों के बीच राखी वितरित करवाया। इस बार की राखी इसी थीम पर अलग-अलग गांव में मनाई जा रही है।